Sunday, September 26, 2021
Home तेजी से बिक रही हैं Royal Enfield की दमदार बाइक्स, एक्सपोर्ट बिजनेस...
Array

तेजी से बिक रही हैं Royal Enfield की दमदार बाइक्स, एक्सपोर्ट बिजनेस में 365% का इजाफा


देश के ऑटो सेक्टर के लिए इस साल की शुरुआत की खासी मुश्किलों भरी रही। जब कंपनियों ने बाजार में नए मॉडलों को पेश करने की तैयारी की उसी बीच कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने समूचे देश को अपने आगोश में ले लिया, जिससे कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ। लेकिन बीते जून महीने से एक बार फिर से संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आई और कारोबार एक बार फिर से पटरी पर लौटा। इसका असर देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield की बिक्री पर भी देखने को मिला है। 

कंपनी ने आज बीते जून महीने में बेचे गए वाहनों की रिपोर्ट पेश किया है। जिसके अनुसार कंपनी की बिक्री में तकरीबन 13 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। इस साल जून महीने में कंपनी ने कुल 43,048 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के जून महीने में महज 38,065 यूनिट्स थी। 

Must Read: धड़ल्ले से बिक रही है ये किफायती इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलती है 312Km

रॉयल एनफील्ड ने पिछले महीने घरेलू बाजार में 35,815 मोटरसाइकिलों की बिक्री की। जो कि जून 2020 के मुकाबले तकरीबन 2 प्रतिशत घट गई है। जून 2020 में कंपनी ने घरेलू बाजार में 36,510 यूनिट्स की बिक्री की थी। हालाँकि, कंपनी के एक्सपोर्ट बिजनेस में शानदार इजाफा देखने को मिला है। कंपनी ने पिछले जून महीने में कुल 7,233 यूनिट मोटरसाइकिलों की बिक्री की, जो जून 2020 में बेची गई 1,555 इकाइयों के मुकाबले 365% अधिक है।

देश के कई राज्यों में स्थानीय लॉकडाउन ने ब्रांड की घरेलू बिक्री को प्रभावित किया है, लेकिन एक्सपोर्ट के चलते कंपनी की बिक्री में बेहतर परिणाम देखने को मिले हैं। जून में समाप्त हुए इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में, रॉयल एनफील्ड ने कुल 123,640 मोटरसाइकिलों की बिक्री की, जो वित्त वर्ष की इसी अवधि के दौरान बेचे गए 57,269 यूनिट्स के मुकाबले पूरे 116% ज्यादा है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular