Tuesday, January 18, 2022
Homeभारतत्रिपुरा: मस्जिद में तोड़फोड़ की खबर को गृह मंत्रालय ने बताया फर्जी,...

त्रिपुरा: मस्जिद में तोड़फोड़ की खबर को गृह मंत्रालय ने बताया फर्जी, लोगों से कहा- ऐसी झूठी खबरों से बचकर रहें


नई दिल्ली. त्रिपुरा में हिंसा (Tripura Violence) की घटनाओं को लेकर सोशल मीडिया पर कई फर्जी खबरें चल रही है. इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने मस्जिद में तोड़फोड़ से जुड़ी एक खबर का खंडन किया है. गृह मंत्रालय ने गोमती जिले के काकराबन इलाके में मस्जिद पर हमले की खबरों को पूरी तरह से फर्जी और गलत बताया है.

गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ऐसी खबरें सामने आ रही थी कि गोमती जिले के काकराबन में मस्जिद पर हमला करके, वहां तोड़फोड़ की गई है. लेकिन यह खबर गलत है और तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया है. त्रिपुरा पुलिस गोमती जिले में शांति और सद्भाव कायम करने की कोशिश कर रही है.

VIDEO: गाय के गोबर और गौमूत्र से मजबूत हो रही देश की इकोनॉमी, जानें सीएम शिवराज ने क्यों कही ऐसी बात

सोशल मीडिया पर कई गलत खबरें प्रसारित
गृह मंत्रालय ने कहा कि पहले भी त्रिपुरा में किसी भी मस्जिद को नुकसान पहुंचाने की कोई खबर नहीं आई है. गृह मंत्रालय के अनुसार, कई सोशल मीडिया पोस्ट में त्रिपुरा में हमले, बलात्कार और हत्याओं का आरोप लगाया जा रहा है लेकिन ऐसी कोई घटना दर्ज नहीं हुई है. गृह मंत्रालय ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है, साथ ही फर्जी खबरों से बचकर रहने को कहा है.

महाराष्ट्र में शांति भंग करने की कोशिश
त्रिपुरा में हिंसा की खबरों के बीच महाराष्ट्र में जारी प्रदर्शन पर गृह मंत्रालय ने कहा कि, त्रिपुरा से संबंधित झूठी खबरों को लेकर महाराष्ट्र में हिंसा और गैरजिम्मेदाराना बयान देखने को मिले हैं, जिसका मकसद शांति और सद्भाव को भंग करने का है. ये बेहद चिंताजनक है और हम हर कीमत पर शांति व्यवस्था बहाल रखने की अपील करते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular