Tuesday, April 13, 2021
Home लाइफस्टाइल थ्रेडिंग के बाद स्किन हो जाती है लाल, ये आसान उपाय देंगे...

थ्रेडिंग के बाद स्किन हो जाती है लाल, ये आसान उपाय देंगे राहत


सेंसेटिव स्किन वाली महिलाओं को थ्रेडिंग के बाद दर्द, जलन की समस्‍या हो जाती है.

सेंसेटिव स्किन वाली महिलाओं को थ्रेडिंग के बाद दर्द, जलन की समस्‍या हो जाती है.

कई बार सेंसेटिव स्किन (Sensitive Skin) वाली महिलाओं को आइब्रो (Eyebrow) बनवाने के बाद दर्द और जलन की समस्‍या हो जाती है. वहीं कुछ को थ्रेडिंग (Threading) की वजह से स्किन पर रेडनेस हो जाती है और दाने निकल आते हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 24, 2020, 6:18 PM IST

चेहरे की खूबसूरती को निखारने के लिए महिलाएं थ्रेडिंग (Threading) करवाती करती हैं. हालांकि कई महिलाओं को इससे कई तरह की दिक्‍कतें हो जाती हैं. दरअसल, धागे की मदद से बालों को हटाने की यह प्रक्रिया कई बार स्किन (Skin) को नुकसान पहुंचा देती है. कई बार सेंसेटिव स्किन (Sensitive Skin) वाली महिलाओं को आइब्रो (Eyebrow) बनवाने के बाद दर्द और जलन की समस्‍या हो जाती है. कुछ महिलाओं को थ्रेडिंग की वजह से स्किन पर रेडनेस हो जाती है, तो किसी को दाने तक निकल आते हैं. हालांकि थ्रेडिंग के बाद होने वाली जलन, दाने आदि ऐसी ही समस्याओं को आप आसानी से दूर कर सकती हैं. इसमें कुछ आसान उपाय आपकी मदद करेंगे और आपको इस समस्‍या से छुटकारा दिलाएंगे. आप भी जानिए इस समस्‍या से कैसे छुटकारा पाया जाए.

एलोवेरा है बहुत फायदेमंद
स्किन के लिए एलोवेरा बहुत फायदेमंद माना जाता है. एलोवेरा में ऐसे गुण होते हैं, जो स्किन को ठंडक और राहत पहुंचाते हैं. इसके अलावा स्किन पर होने वाली रेडनेस और दानों को भी यह ठीक करता है. अगर आप भी थ्रेडिंग के बाद होने वाली इस समस्‍या से जूझ रही हैं तो अपनी स्किन पर एलोवेरा जरूर लगाएं.

ये भी पढ़ें – सर्दियों में पैरों की खूबसूरती निखारेंगे ये फुट मास्‍कगुलाब जल देगा ठंडक

थ्रेडिंग के बाद अपनी स्किन पर केमिकल टोनर न लगाएं. चेहरे की नाजुक स्किन को यह नुकसान पहुंचा सकता है. इसकी बजाय अपनी स्किन पर गुलाब जल लगाएं. इससे आपकी स्किन में ताजगी आएगी और दानों की समस्या नहीं होगी.

खीरे से मिलेगी राहत
कई महिलाओं को थ्रेडिंग करवाने के बाद स्किन पर जलन की समस्‍या हो जाती है. इसके लिए आसान उपाय है कि आप जलन वाली स्किन पर कुछ मिनट के लिए खीरे की स्‍लाइस रख लें. इससे स्किन को ठंडक का एहसास होगा और जलन दूर हो जाएगी.

कच्चा दूध दूर करेगा ड्राइनेस

स्किन के लिए कच्‍चा दूध बहुत अच्‍छा माना जाता है. इससे स्किन की ड्राइनेस भी दूर होती है. थ्रेडिंग के बाद भी आप अपनी स्किन पर कच्‍चे दूध को कॉटन की मदद से लगाएं. इससे स्किन पर होने वाली जलन से राहत मिलेगी और स्किन का रूखापन भी दूर हो जाएगा.

ये भी पढ़ें – चेहरे पर नजर नहीं आएंगी झुर्रियां, इन घरेलू उपायों से उम्र को दें मात

चंदन से मिलेगा फायदा
चंदन स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर थ्रेडिंग के बाद आपकी स्किन पर जलन और रेडनेस की समस्‍या हो जाती है, तो आप चंदन के पाउडर का लेप लगा सकती हैं. इससे स्किन पर होने वाली जलन कम हो जाएगी और आपको राहत मिलेगी. थ्रेडिंग के बाद स्किन पर बर्फ के टुकड़े को लगाएं. इससे आइब्रो बनवाने के बाद होने वाली जलन और खुजली से राहत मिलेगी. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular