Saturday, June 25, 2022
Homeभारतदिल्ली में अमेरिकी दूतावास के साइनबोर्ड पर पोस्टर चिपकाकर जो बाइडेन को...

दिल्ली में अमेरिकी दूतावास के साइनबोर्ड पर पोस्टर चिपकाकर जो बाइडेन को दी चेतावनी, अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज


राजधानी दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास (USA Embassy) के साइनबोर्ड को कथित तौर पर खराब करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने शनिवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। हिंदू सेना (Hindu Sena) नामक एक दक्षिणपंथी संगठन ने दूतावास के साइनबोर्ड पर पोस्टर लगाने की जिम्मेदारी ली है।

पोस्टर में लिखा है, “गैर भरोसेमंद बाइडेन प्रशासन…भारत को धमकाना बंद करो। हमें आपकी जरूरत नहीं है…अमेरिका को चीन के खिलाफ भारत की जरूरत है। हमें सभी अनुशासित और बहादुर भारतीय सशस्त्र बलों पर गर्व है।”

डीसीपी (नई दिल्ली) अमृता गुगुलोथ ने कहा कि शुक्रवार को रात करीब 10.15 बजे अमेरिकी दूतावास के साइनबोर्ड खराब किए जाने की सूचना मिली थी। हमारी पुलिस टीम मौके पर पहुंची और उक्त साइनबोर्ड पर कथित पोस्टर लगा पाया गया। पोस्टर को तुरंत हटा दिया गया। उन्होंने बताया कि बाद में दिल्ली प्रिवेंशन ऑफ डिफेक्शन ऑफ प्रॉपर्टी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। डीसीपी ने कहा कि दोषियों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए तकनीकी निगरानी की जा रही है।

संबंधित खबरें

हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान में उन्होंने दावा किया था कि उनके संगठन के सदस्यों ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन द्वारा भारत को लगातार धमकाने का विरोध किया है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बाइडेन प्रशासन कोविड महामारी से प्रभावित अमेरिकी अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में विफल रहा है और यूक्रेन-रूस संकट को बढ़ाने में सक्रिय रूप से शामिल रहा है।

गुप्ता ने कहा कि भारत को ऐसे देश से इतिहास के सबक की जरूरत नहीं है, जिसने संयुक्त राष्ट्र की मंजूरी के बिना यूगोस्लाविया और ईराक पर आक्रमण किया और कम से कम एक दर्जन देशों को ‘अमेरिकी साम्राज्यवाद’ के लिए घुटने नहीं झुकाने पर नष्ट कर दिया। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि बाइडेन प्रशासन यूएनएससी में भारत को वीटो पावर देने के पक्ष में नहीं है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular