Saturday, May 21, 2022
Homeशिक्षादिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच CBSE ने बदले बोर्ड...

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच CBSE ने बदले बोर्ड परीक्षाओं के सेंटर, 29 अप्रैल से शुरू हैं एग्जाम


Jobs

oi-Kapil Tiwari

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, अप्रैल 15। देश की राजधानी दिल्ली समेत कई बड़े महानगरों में कोरोना के मामले एकबार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं। ऐसे में लोगों को फिर से इस बात की चिंता सता रही है कि क्या आने वाले दिनों में फिर से कोविड प्रतिबंध लागू हो जाएंगे? दिल्ली में 26 अप्रैल से बोर्ड की परीक्षाएं शुरु होनी हैं और जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो ऐसे में बोर्ड एग्जाम पर संकट मंडरा रहा है। छात्रों और उनके परिजनों को इस बात का डर है कि कहीं कोविड की चौथी लहर से एग्जाम फिर प्रभावित ना हो जाएं।

CBSE board exam

कोविड के बढ़ते मामलों के बीच सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक बड़ा बदलाव किया है। दरअसल, बोर्ड ने टर्म 2 की परीक्षाओं के लिए छात्रों के सेंटर में बदलाव किया है। बोर्ड ने छात्रों को नए सेंटर स्कूलों से अलग और थोड़ा दूर होंगे।

CBSE की नई गाइडलाइन की खास बातें

– CBSE की नई गाइडलाइन के मुताबिक, कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए टर्म -2 की परीक्षा के लिए सेंटर अलॉट किए गए हैं।

– टर्म 2 की परीक्षा 2 घंटे की होगी। इस परीक्षा का समय सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगा। गाइडलाइन में कहा गया है कि छात्र परीक्षा सेंटर पर सुबह 9:30 बजे तक रिपोर्ट करें। 10 बजे के बाद सेंटर पर एंट्री की अनुमति नहीं दी जाएगी।

– गाइडलाइन में कहा गया है कि क्लासरूस में टर्म 2 की परीक्षा देने आने वाले सिर्फ 18 छात्रों को ही बिठाया जाएगा, जबकि टर्म 1 के 12 छात्र क्लासरूस में बैठ पाएंगे। सभी छात्रों को कोरोना के दिशानिर्देशों को पालन करना होगा, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क की अनिवार्यता और टेंपरेंचर की जांच शामिल है।

ये भी पढ़ें: UGC का बड़ा फैसला, अब छात्र एक साथ कर सकेंगे दो डिग्री कोर्सये भी पढ़ें: UGC का बड़ा फैसला, अब छात्र एक साथ कर सकेंगे दो डिग्री कोर्स

English summary

CBSE move to shift exam centre due increase corona cases in delhi

Story first published: Friday, April 15, 2022, 17:16 [IST]



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular