Wednesday, October 20, 2021
Home भारत दिल्ली में BJP की 'जन आशीर्वाद यात्रा' शुरू, हरदीप पुरी ने गुरुद्वारे...

दिल्ली में BJP की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ शुरू, हरदीप पुरी ने गुरुद्वारे से मीनाक्षी लेखी ने वैक्सीनेशन सेंटर से किया आगाज


केंद्र सरकार की नीयत और नीतियों के प्रति लोगों में विश्वास बढ़ाने के लिए दो केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा नेताओं हरदीप सिंह पुरी और मीनाक्षी लेखी ने सोमवार को दिल्ली में अपनी ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ (Jan Ashirwad Yatra) का शुभारंभ किया।

केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ शुरू करने से पहले सोमवार को दिल्ली के तिलक नगर में फतेह नगर गुरुद्वारे में मत्था टेका। वहीं, विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने एक टीकाकरण केंद्र से जन आशीर्वाद यात्रा रवाना की।

इस बीच उन्होंने टीकाकरण केंद्र पर लोगों से बात भी की। मीनाक्षी लेखी ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री जनता के सेवक हैं, उसी सेवा भाव से मैं जनता का आशीर्वाद लेने उनके बीच आई हूं। 

हरदीप सिंह पुरी ने गुरुद्वारे में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ शुरू करने से पहले मैं यहां अपने गुरुओं का आशीर्वाद लेने आया हूं। नए मंत्रिमंडल में ओबीसी, एससी का प्रतिनिधित्व है। यह अगले 25 वर्षों के लिए पीएम मोदी के उस तरह के नए भारत के दृष्टिकोण को दर्शाता है जो वह चाहते हैं।  

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि केंद्र की कई योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली के लोगों का आशीर्वाद ले रहे हैं। इस दौरान गुरुद्वारे के बाहर काफी संख्या में लोग जमा हो गए।

ट्विटर के माध्यम से पुरी ने लोगों का आभार व्यक्त किया और कहा, “धन्यवाद पश्चिमी दिल्ली। जन आशीर्वाद यात्रा को @BJP4Delhi के प्रत्येक मंडल द्वारा जबर्दस्त प्यार और उत्साह के साथ लिया जा रहा है। सभी मेहनती पार्टी कार्यकर्ताओं को जोश से भरपूर बधाई।”

सोमवार 16 अगस्त से शुरू हुई यह यात्रा 20 अगस्त तक चलेगी। मंत्रिमंडल के शामिल किए गए सभी 43 नए सदस्यों ने लोगों का आशीर्वाद लेने के लिए यात्रा शुरू की है। नए मंत्रियों द्वारा यह यात्रा इसलिए शुरू की गई है क्योंकि संसद के मॉनसून सत्र में विपक्ष द्वारा बार-बार व्यवधान डालने के कारण इस महीने की शुरुआत में संसद में उनका परिचय नहीं कराया जा सका।

यह जन आशीर्वाद यात्रा आंतरिक, बाहरी, आर्थिक, सामाजिक, स्वास्थ्य क्षेत्रों और कार्यक्रमों में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराने का प्रयास करेगी, जिसका उद्देश्य आत्मनिर्भरता पर ध्यान केंद्रित करके रोजगार को बढ़ावा देना है। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular