Sunday, June 26, 2022
Homeबिजनेसदिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में फिर महंगी हुई CNG, इतने रुपये बढ़े...

दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में फिर महंगी हुई CNG, इतने रुपये बढ़े दाम


नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर सीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं. नई रेट शनिवार सुबह 6 बजे लागू हो जाएंगे जिसके मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में CNG के दाम एक रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ जाएंगे. इसके अलावा राजस्थान, हरियाणा में भी नए रेट लागू होंगे.

सरकारी कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने आम लोगों को बड़ा झटका दिया है. IGL की ओर से शुक्रवार को दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में सीएनजी के दाम रिवाइज किए गए हैं. देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव के बाद अब सीएनजी के दामों को भी रिवाइज करने का फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें: चुनावों में इस साल सियासी दलों ने जुटाए 1100 करोड़, इस काम पर सबसे ज्यादा खर्च

शनिवार से दिल्ली में सीएनसी 53.04 रुपये प्रति किलो की दर से मिलेगी जबकि गुरुग्राम में इसके दाम 60.4 रुपये प्रति किलो हो जाएंगे. इसी तरह अजमेल, पाली समेत राजस्थान के कई इलाकों में सीएनसी के दाम 67.31 रुपये प्रति किलो हो जाएंगे. 

इससे पहले बीते 14 नवंबर को भी CNG के दामों में इजाफा किया गया था. तब दिल्ली में सीएनजी के दामों में 2.28 रुपये प्रति किलो की वृद्धि हुई थी. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में भी CNG 2.56 रुपये प्रति किलो महंगी हो गई थी. एक अक्टूबर के बाद यह चौथा मौका है जब सीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के इस फैसले के बाद बाकी कंपनियां भी CNG के दामों में बढ़ोतरी कर सकती हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular