Saturday, May 28, 2022
Homeभारतदिल को भा जाएगी Suzuki की नई और सस्ती एडवेंचर बाइक, जानें...

दिल को भा जाएगी Suzuki की नई और सस्ती एडवेंचर बाइक, जानें कब होगी लॉन्च?


नई दिल्ली. सुजुकी टू-व्हीलर्स इंडिया जल्द ही भारत में एक सस्ती एडवेंचर बाइक को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक नई बाइक का टीजर जारी किया है. माना जा रहा है कि नई बाइक वी-स्ट्रॉम 250 (Suzuki V-Strom 250) हो सकती है. सुजुकी इसे ग्लोबल मार्केट में काफी समय से बेच रही है. हालांकि, कंपनी ने बाइक के नाम को लेकर स्थिति साफ नहीं की है.

कंपनी ने ऑफिशियल टीज़र में लिखा है, “मास्टर के साथ नई चुनौतियों की खोज करें” और “मास्टर के साथ चिल करने के लिए नए स्थान खोजें” जैसी लाइनें लिखी हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाली वी-स्ट्रॉम रेंज से एक एडीवी होगी. क्योंकि भारत में क्वार्टर-लीटर एडीवी की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, वी-स्ट्रॉम 250 आम जनता के लिए सुजुकी का एक समझदार उत्पाद बन सकता है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही आग? जानिए लिथियम-आयन बैटरी को इस्तेमाल करने का तरीका

ऐसा होगा बाइक का इंजन
भारत में आने वाली Suzuki V-Strom 250 के मैकेनिकल फीचर्स Gixxer 250 सीरीज से मिलते-जुलते हो सकते हैं. Gixxer 250 रेंज में 249cc सिंगल-सिलेंडर ऑयल-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 26.1 hp की पावर और 22.2 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. सुजुकी वी-स्ट्रॉम 250 की एडीवी विशेषताओं से मेल खाने के लिए इस इंजन को अलग तरह से ट्यून कर सकती है.

ये भी पढ़ें- Honda की कारों पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट, इस सस्ती कार पर मिल रही सबसे ज्यादा छूट

इन बाइक को देगी टक्कर
हार्डवेयर के मामले में मोटरसाइकिल में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स, पीछे की तरफ एक मोनो-शॉक एब्जॉर्बर मिलने की संभावना है. इसके अलावा इसमें मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स भी देखने को मिलेंगे. ग्लोबल-स्पेक वी-स्ट्रॉम 250 में सर्कुलर ऑल-एलईडी हेडलैंप, एक लंबा वाइजर, सिंगल-पीस सीट मिलती है. सुजुकी टू-व्हीलर्स इंडिया द्वारा इस महीने के भीतर अपनी नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की उम्मीद है. अगर लॉन्च किया जाता है, तो वी-स्ट्रॉम 250 केटीएम 250 एडवेंचर, बेनेली टीआरके 251 आदि को टक्कर देगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike, Bike news, Car Bike News, Maruti Suzuki



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular