दुनिया की सबसे ‘खतरनाक’ कार से चलते हैं पीएम मोदी, कीमत और खूबियों पर नहीं होगा यकीन

0
7
दुनिया की सबसे 'खतरनाक' कार से चलते हैं पीएम मोदी, कीमत और खूबियों पर नहीं होगा यकीन


हाइलाइट्स

पीएम मोदी अपनी Range Rover Sentinel से लाल किले पहुंचे थे.
यह दुनिया की सबसे सुरक्षित कारों में शुमार की जाती है.
इस कार पर किसी भी हमले का कोई असर नहीं होता.

नई दिल्ली. आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर चारों तरफ तिरंगा दिखाई दे रहा है. ऐसे में 15 अगस्त की सुबह जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किला की तरफ रवाना हुए तो पूरी दुनिया कि निगाहें उन पर थीं. लाक किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की एंट्री उनकी Range Rover Sentinel से हुई. यह दुनिया की सबसे सुरक्षित और खतरनाक कारों में से एक है.

PM Modi की Range Rover Sentinel किसी भी तरह से हमले को आसानी से झेल पाने में सक्षम है. यही कारण है कि इसे मौजूदा दौर में दुनिया की सबसे सुरक्षित कारों में शुमार किया जाता है. यह एक आर्मर्ड व्हीकल है जो पर बम और गोलियों के हमले को झेलने में सक्षम है. इसकी सेफ्टी फीचर्स का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यह पीएम मोदी की यह कार IED ब्लास्ट तक को आसानी से झेल सकती है.

यह भी पढ़ें : मार्केट में होने वाली है नई स्विफ्ट की एंट्री, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

किसी भी हमले को कर सकती है बेअसर
PM Modi की Range Rover Sentinel का टायर डैमेज होने के बावजूद 100 किलोमीटर तक की दूरी आसानी से तय कर सकता है. यह कार पानी, कीचड़ और पत्थरों के बीच भी कुशलता से ड्राइव की जा सकती है. PM मोदी की कार की सबसे बड़ी खासियतों में से एक यह भी है कि गैस और कैमिकल हमले को भी बेअसर कर सकती है. यानी इस कार के अंदर बैठा व्यक्ति जितना बम और गोलियों से सुरक्षित है उतना ही वह किसी भी तरह के रासायनिक हमले से भी सेफ रहता है.

यह भी पढ़ें : पेट्रोल के खर्चे से मिलेगा छुटकारा ! आ रहा TVS का हाइड्रोजन से चलने वाला स्कूटर

सबसे पावरफुल इंजन
Range Rover Sentinel को दुनिया की सबसे ताकतवर कहा माना जाता है. इसका कारण है कि इस कार में Jaguar सोर्स्ड 5.0-लीटर, सुपरचार्ज्ड V8 इंजन लगा है और यह पावरफुल इंजन 375bhp की मैक्सिमम पावर और 508Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

कितनी है कीमत ?
जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी (PM Narendra Modi) की Range Rover Sentinel की कीमत 10 से 15 करोड़ रुपये के बीच है. इसमें प्रधानमंत्री की सुरक्षा और पसंद के हिसाब के कई फीचर्स को कस्टमाइज किया गया है.

Tags: 75th Independence Day, Auto News, PM Modi, Pm modi addressing nation today



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here