Sunday, January 16, 2022
Homeशिक्षादुनिया के ये 5 Weird Jobs आपको बना सकते हैं करोड़पति, आप...

दुनिया के ये 5 Weird Jobs आपको बना सकते हैं करोड़पति, आप सोकर भी कमा सकते हैं पैसे


प्रोफेशनल पुशर

प्रोफेशनल पुशर

जापान वास्तव में एक मेहनती राष्ट्र है। यह सुनिश्चित करता है कि उसके सभी लोग समय पर काम पर पहुँचें और इसीलिए जापान ने लोगों को दूसरों को ट्रेनों में धकेलने के लिए नियुक्त किया है ताकि किसी को काम के लिए देर न हो। मुझे यह देश पसंद है! मेट्रो गाड़ी में यात्रियों की संख्या को दोगुना करने के लिए, स्टेशन वर्दीधारी कर्मचारियों को नियुक्त किया जाता है जिन्हें ओशिया या “पुशर” के रूप में जाना जाता है, जिसका लक्ष्य मेट्रो ट्राम में अधिक से अधिक लोगों को भरना होता है। यह इतना अवास्तविक है, इसे विश्वास करने के लिए देखा जाना चाहिए।

रेंटल ब्वॉयफ्रेंड

रेंटल ब्वॉयफ्रेंड

वैसे तो एक सच्चा जीवनसाथी या फिर ढूंढना हर किसी के लिए यह काम किसी समस्या से कम नहीं है लेकिन अगर आप किसी पार्टी में या दोस्तों के बीच ब्वॉयफ्रेंड के साथ जाना चाहती हैं तो आपके लिए रेंटल ब्वॉयफ्रेंड आसानी से मिल सकते हैंय़ टोक्यो में, अगर आपके पास पैसा है, तो बॉयफ्रेंड ढूंढना आसान है। यह निश्चित रूप से मजेदार लगता है।

प्रोफेशनल स्टैंड इन लाइनर

प्रोफेशनल स्टैंड इन लाइनर

वैसे तो हम सभी किसी काम के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लगते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि लाइन में लगे रहना भी एक जॉब है। जब तक दुनिया में कतारें हैं, नरबियास (स्टैंड-इन-लाइनर्स के लिए जापानी) कभी भी फैशन से बाहर नहीं होंगे। जब तक आप उन्हें कुछ पैसे देते हैं, ये फ्रीलांसर खुशी-खुशी आपके लिए लंबी कतारों में इंतजार करेंगे।

प्रोफेशनल स्लीपर

प्रोफेशनल स्लीपर

सोना किस को नहीं पसंद है और जब सोने का पैसा मिलने लगे तो ये काम और मजेदार हो जाता है। जब आपने इस नौकरी के बारे में सुना होगा तो आपकी यही प्रतिक्रिया रही होगी कि वाह! आपको वास्तव में भुगतान मिलता है… सो जाओ! पेशेवर स्लीपर सो जाते हैं जबकि वैज्ञानिक नींद संबंधी विकारों पर शोध करते हैं। यह निस्संदेह ग्रह पर सबसे आरामदायक काम होना चाहिए।

डियोड्रेंट टेस्टर

डियोड्रेंट टेस्टर

अगर आपको दूसरे के कामों में नाक अड़ाने की आदत है तो आपके लिए ये जॉब बेस्ट है। खैर, ये लोग दुर्गन्ध दूर करने वाली शक्तियों का परीक्षण करने के लिए अन्य लोगों की कांख में अपनी नाक लगाते हैं। अब इसे आप बदबूदार काम कहते होंगे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular