Friday, September 17, 2021
Home देश की सबसे सस्ती 7 सीटर कारें, शुरुआती कीमत 4.08 लाख रुपये...
Array

देश की सबसे सस्ती 7 सीटर कारें, शुरुआती कीमत 4.08 लाख रुपये और देती हैं 20Km का शानदार माइलेज


इंडियन मार्केट में हमेशा से ज्याद स्पेस और बेहतर माइलेज वाली कारों को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। बड़ी फैमिली के लिए 7 सीटर एमपीवी कारों को लोग ज्यादा प्राथमिकता देते हैं। लेकिन आम तौर पर 7 सीटर कारों की कीमत उंची होती है जिसके चलते हर कोई इन कारों को अफोर्ड नहीं कर पाता है। लेकिन हम आपको मार्केट में मौजूद उन तीन कारों के बारे में बताएंगे जो कम कीमत में ज्यादा स्पेस के साथ बेहतर माइलेज भी देती हैं। तो आइये जानते हैं उन कारों के बारे में- 

1)- Datsun Go Plus:
 
इस कार की कीमत 4.25 लाख रुपये से लेकर 6.99 लाख रुपये के बीच है और ये कुल 5 वेरिएंट्स में आती है। कंपनी ने इस एमपीवी कार में 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। ये इंजन मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। इसका मैनुअल वेरिएंट 68PS की पावर और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट 77PS की पावर और 104Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

datsun go plus cheapest 7 seater car

इसमें कीलेस एंट्री, 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, 14 इंच का एलॉय व्हील और मैनुअल एयर कंडिशन (AC) दिया गया है, जो कि इसे और भी किफायती बनाता है। सेफ़्टी के तौर पर इस कार में रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), और डुअल फ्रंट एयरबैग दिया गया है। 

कीमत: 4.25 लाख से 6.99 लाख रुपये
माइलेज: 19 से 20 किलोमीटर प्रतिलीटर

renault triber

2)- Renault Triber: 

कंपनी ने इस नए ट्राइबरमें कुछ अपडेट्स दिए हैं जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले इसे और भी बेहतर बनाता है। कंपनी का दावा है कि नई Renault Triber लुक, फीचर्स और परफॉर्मेंस के मामले में और भी बेहतर हो गई है। इसमें फोन कंट्रोल के साथ माउंटेड स्टीयरिंग व्हील, ड्राइविंग सीट हाइट एड्जेस्ट, डुअल टोन एक्सटीरियर, LED टर्न इंडिकेटर्स, नए बॉडी कलर दिया गया है। इस कार की सबसे खास बात ये है कि साइज में औसत होने के बावजूद ये केबिन के भीतर बेहतर स्पेस प्रदान करती है। इस एमपीवी में 1.0 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया है जो कि 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। ये इंजन 70 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

कीमत: 5.50 लाख से 7.95 लाख रुपये 
माइलेज: 18 से 20 किलोमीटर प्रतिलीटर

maruti eeco

3)- Maruti Suzuki Eeco: 

इस एमपीवी कार में कंपनी ने 1.2-लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 73PS की पावर और 98Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। ये कार सीएनजी वेरिएंट में भी उपलब्ध है, जिसका इंजन 63PS की पावर और 85Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका पेट्रोल वेरिएंट 16.11 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है और सीएनजी वेरिएंट 20.88 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम तक का माइलेज देती है। इसमें मैनुअल एयर कंडिशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ड्राइवर एयरबैग, स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर और सीट बेल्ट रिमांइडर जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

कीमत: 4.08 लाख से 5.29 लाख रुपये
माइलेज: 16 से 20 किलोमीटर प्रतिलीटर

नोट: यहां पर दी गई कारों की कीमत और माइलेज मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है। सामान्य तौर पर रियल वर्ल्ड में कार का माइलेज ड्राइविंग स्टाइल और रोड कंडिशन पर निर्भर करता है। इसमें भिन्नता संभव है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular