Thursday, December 2, 2021
Homeदेश में शुरू हुई इस पावरफुल SUV की बुकिंग, एडवांस फीचर्स के...
Array

देश में शुरू हुई इस पावरफुल SUV की बुकिंग, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा स्पोर्ट लुक


जर्मनी की प्रमुख लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी ऑडी भारतीय बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करते हुए अपनी मशहूर एसयूवी Audi Q5 के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने आज से इस एसयूवी की बुकिंग भी शुरू कर दी है, जिसके लिए इच्छुक ग्राहक 2 लाख रुपये का बुकिंग अमाउंट देकर एसयूवी को बुक कर सकते हैं। 

ऐसा माना जा रहा है कि इस महीने के अंत में ऑडी क्यू5 को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। तकरीबन 18 महीने के अंतराल के बाद Q5 ब्रांड भारत वापस आ रहा है। इससे पहले कंपनी ने ऑडी क्यू5, जो एक बीएस4 मॉडल थी उसकी बिक्री अप्रैल 2020 से ही बंद कर दी थी। ऑडी ने जून 2020 में इसके फेसलिफ्ट मॉडल का ग्लोबल डेब्यू किया था। 

बता दें कि ऑडी इंडिया ने हाल ही में 2021 Q5 की स्थानीय असेंबली भी शुरू की, जो भारत में कंप्लीटली नॉक्ड डाउन (CKD) मॉडल के रूप में आती है। बुकिंग की घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, ऑडी इंडिया के प्रमुख, बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, “आज, हम भारत में ऑडी के सफल Q फैमिली- Audi Q5 के लिए बुकिंग शुरू करते हैं। यह 2021 के लिए हमारा 9वां उत्पाद लॉन्च होगा, नई क्यू 5 में अपने सेग्मेंट के बेहतर फीचर्स और तकनीक मिलेगी। 

audi q5 facelift

ये मॉडल ग्लोबल मार्केट में पहले से ही उपलब्ध है। इसमें सिंगल फ्रेम ग्रिल और क्रोम बॉडर्स के साथ स्पोर्टी ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है। हालांकि कुछ नीचले मॉडल में वर्टिकल स्लॉट क्रोम और सिल्वर स्कीड प्लेट्स भी दिए जा सकते हैं। इस एसयूवी में ब्लैक फीनिश के साथ बड़े फॉगलैंप दिए गए हैं। मैट्रिक्स LED हेडलैंप, आकर्षक टेललाइट, 19 इंच का 5 डबल स्पोक व्हील इसके लुक को और भी बेहतर बनाता है। 

केबिन को भी नया लुक मिलेगा, जिसमें टैन लेदर अपहोल्स्ट्री के साथ ब्लैक इंटीरियर और दरवाजों और सेंटर कंसोल पर मैचिंग पैनल होंगे। फीचर्स की बात करें तो इस SUV में थर्ड जनरेशन मॉड्यूलर इंफोटेनमेंट प्लेटफॉर्म या MIB 3 मिलेगा। सिस्टम 10.1-इंच डिस्प्ले से लैस है, जो स्टैंडर्ड है यानी ये सभी वेरिएंट्स में दिया जाएगा। अन्य फीचर्स में वायरलेस फोन चार्जर, ऑडी पार्क असिस्ट, सेंसर-कंट्रोल बूट-लिड ऑपरेशन के साथ कम्फर्ट की, ब्लैक पियानो लैकर में ऑडी एक्सक्लूसिव इनले, ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस, बी एंड ओ प्रीमियम 3 डी साउंड सिस्टम इत्यादि मिलते हैं। 

नई Audi Q5 में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का TFSI इंजन दिया जा रहा है जो कि 7 स्पीड S-Tronic ऑटोमेटिक डुअल-क्लच गियरबॉक्स के साथ आता है। इसकी ख़ास बात ये है कि इसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम (AWD) बतौर स्टैंडर्ड दिया जा रहा है, यानी ये सभी वेरिएंट्स में मिलेगा। कंपनी इसे इस महीने के अंत तक बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है। 
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular