Tuesday, August 9, 2022
Homeभारतदेहरादून की खबर: राजधानी में मशहूर है गेलॉर्ड एक्सप्रेस की आइसक्रीम, सालभर...

देहरादून की खबर: राजधानी में मशहूर है गेलॉर्ड एक्सप्रेस की आइसक्रीम, सालभर रहती है शौकीनों की भीड़


(रिपोर्ट-हिना आज़मी)

देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के पलटन बाजार में स्थित गेलॉर्ड एक्सप्रेस आइसक्रीम शॉप (Gaylord Express Icecream Shop in Dehradun) पर स्वाद के शौकीनों का हुजूम उमड़ पड़ता है. कई दशकों पुरानी इस दुकान पर काफी वैरायटी की आइसक्रीम उपलब्ध हैं. इन दिनों आइसक्रीम खाने वालों के लिए खास तरह की आइसक्रीम भी बनाई जा रही है, क्योंकि देहरादून में पर्यटकों का आना लगातार जारी है. वहीं, राज्‍य की राजधानी घूमने आने वाले पर्यटक इस दुकान पर जरूर रुकते हैं और लाजवाब आइसक्रीम का स्वाद अपने साथ लेकर जाते हैं.

गेलॉर्ड एक्सप्रेस आइसक्रीम शॉप के मालिक बलदेव सिंह ने बताया कि उन्होंने इस दुकान को साल 1968 में शुरू किया था. 1972 में उन्होंने आइसक्रीम बेचना शुरू की, तब आइसक्रीम के बारे में कम ही लोग जानते थे. उनकी दुकान पर बच्चे ही नहीं बल्कि हर उम्र के लोग आइसक्रीम का स्वाद लेने आते हैं.
इसके साथ उन्‍होंने ने बताया कि उनकी दुकान पर कई तरह के फ्लेवर के साथ आइसक्रीम दी जाती है, लेकिन सबसे ज्यादा लोगों को चॉकलेट और कॉर्न फ्लेवर पसंद आती है. उन्होंने कहा कि पहले लोग केवल गर्मी में आइसक्रीम खाना पसंद करते थे, लेकिन अब सर्दी हो या गर्मी हमेशा उनकी दुकान पर भीड़ लगी होती है.

गेलॉर्ड एक्सप्रेस तक कैसे पहुंचे?
अगर आप देहरादून आते हैं और घंटाघर से होकर गुजरते हैं, तो गेलॉर्ड एक्सप्रेस की आइसक्रीम का स्वाद आसानी से ले सकते हैं. घंटाघर से इस दुकान की दूरी महज 10 कदम की है. विस्तार से पता जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें. संपर्क सूत्र- 09997390000

Tags: Dehradun Latest News, Dehradun News Today, Ice cream parlour



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular