Saturday, May 28, 2022
Homeराजनीतिदो डॉक्टरों समेत नौ पर ठगी का मुकदमा: स्वास्थ्य विभाग में नौकरी...

दो डॉक्टरों समेत नौ पर ठगी का मुकदमा: स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर दर्जनों लोगों से ठगी का आरोप


बरेली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर दर्जनों लोगों से ठगी का आरोप - Dainik Bhaskar

स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर दर्जनों लोगों से ठगी का आरोप

स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने और ट्रेनिंग के नाम पर ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ ओटी टेक्निशियन संस्था के लोगों पर दर्जनों लोगों से ठगी करने का आरोप है। रकम देने के बाद भी पीड़ितों को नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने SSP से गोपनीय रूप से शिकायत की।

जिसके बाद जांच में मामला सही पाए जाने पर बारादरी पुलिस ने दो डॉक्टरों समेत नौ के खिलाफ धोखाधड़ी समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की बात कह रही है।

SSP से की गोपनीय शिकायत

स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर दर्जनों लोगो से लाखों की ठगी का मामला तब SSP के सामने आया जब गोपनीय रूप से दीपिका शर्मा, मीनाक्षी, विकास पांडे, सुमित, राजीव, जय इंद्रपाल, माया देवी, अर्चना, कुणाल कुमार समेत अन्य दर्जनों पीड़ितों गोपनीय शिकायत की। शिकायत में आरोप लगाया कि ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ ओटी टेक्निशियन संस्था ने ऑनलाइन एडमिशन के नाम पर हजारों रुपये जमा कराए थे। इसके बाद ट्रेनिंग के लिए मोटी रकम वसूली गई। कहा गया था कि ट्रेनिंग करने के बाद उनकी नौकरी स्वास्थ्य विभाग में लग जाएगी।

ठगों ने DCO, BCO, EMT समेत कई पदों पर तैनाती देने का अश्वासन भी दिया था। बावजूद उन्हें नौकरी नहीं मिली। इस दौरान ठगों ने कुछ दिन पहले साफ कह दिया कि वह अब नौकरी नहीं दे सकते हैँ। जब सभी ने उनसे रुपये वापस करने की बात कही तो उसके बार से वह लापता हो गए थे। जिसके बाद मामले की शिकायत पहले बारादरी पुलिस फिर SSP रोहित सिंह सजवाण से की गई। फिलहाल बारादरी पुलिस ने आरोपित डॉक्टर विनोद पागरानी, डॉक्टर विमल भारद्वाज, अध्यक्ष तेजपाल पटेल, सचिव सुभाषचंद्र भारद्वाज, जयप्रकाश शर्मा, नेहा पटेल, मनोज गंगवार, अशोक गंगवार, ज्ञानी जैल सिंह समेत नौ आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

एसएसपी ने बताया कि सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं पीडि़तों का आरोप है कि जब उन्होंने ऑनलाइन वेबसाइट चेक की तो पता चला कि नौकरी की भर्ती के नाम पर इस गैंग ने करीब 500 लोगों को ठगी का शिकार बनाया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular