Thursday, December 2, 2021
Homeगैजेट्सदो फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी ये कंपनी! सैमसंग-मोटो को मिलेगी कड़ी चुनौती

दो फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी ये कंपनी! सैमसंग-मोटो को मिलेगी कड़ी चुनौती


फोल्डेबल फोन का क्रेज दिनोंदिन बढ़ रहा है, कई कंपनियां इस सेगमेंट में एंट्री कर चुकी हैं, तो कई जल्द ही एंट्री करने वाली है। वर्तमान में फोल्डेबल फोन सेगमेंट में सैमसंग, मोटोरोला और हुवावे का दबदबा है, लेकिन जल्द ही इन्हें कड़ी टक्कर मिलने वाली है। दरअसल, सैमसंग और हुवावे के बाद, Honor के फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में कदम रखने की उम्मीद है। 

Gizmochina की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी सिर्फ एक नहीं बल्कि दो फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है, जिनमें से एक का कोडनेम Honor Magic X है। रिपोर्ट में आगे बताया है कि कंपनी इन स्मार्टफोन्स को वसंत (spring) से पहले चीन में लॉन्च कर सकती है। टेक कंपनी ऑनर 2022 की पहली तिमाही में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

दिखने में कैसे होंगे फोन?
इनमें से एक स्मार्टफोन क्लैमशेल डिजाइन के साथ आ सकता है जबकि दूसरा नोटबुक डिजाइन के आ सकता है। इन दोनों स्मार्टफोन गैलेक्सी जेड फ्लिप3 और गैलेक्सी जेड फोल्ड3 की तरह दिखने की संभावना है। रिपोर्ट से आगे पता चलता है कि ऑनर का फोल्डेबल स्मार्टफोन Huawei Mate X2 जैसा हो सकता है। प्रोडक्ट हुवावे फोल्डेबल फोन के समान हो सकते हैं क्योंकि संभावना है कि इन फोन पर तब से काम हो रहा है जब दोनों ब्रांड एक छत के नीचे थे।

ये भी पढ़ें- घर बैठे Aadhar card में अपडेट करें नया मोबाइल नंबर, मिनटों में होगा पूरा काम; देखें सिंपल स्टेप्स

फोन में क्या होगा खास?
रिपोर्ट के मुताबिक, DSCC के रॉस यंग ने पुष्टि की है कि कंपनी BOE और Visionox द्वारा दिए गए फोल्डेबल पैनल का इस्तेमाल करेगी। “टैबलेट” टाइप के फोल्डेबल स्मार्टफोन में 8-इंच की इंटरनल डिस्प्ले और 6.5-इंच की कवर स्क्रीन होने की संभावना है।

किस नाम से लॉन्च होंगे नए मॉडल?
ऑनर को पहले Q4 2020 में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की उम्मीद थी। हालांकि, डिवाइसेस के नाम की अभी भी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन ट्रेडमार्क के अनुसार, उन्हें ऑनर मैजिक फोल्ड और ऑनर मैजिक विंग नाम दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- फ्लिपकार्ट पर मची लूट: ₹25000 तक सस्ते मिल रहे ये 5 फोन, लिस्ट में आईफोन भी शामिल

सैमसंग भी लॉन्च करेगी नए फोल्डेबल फोन
बता दें कि सैमसंग को अपने अपकमिंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 को कुछ बड़े सुधारों के साथ लॉन्च करने की उम्मीद है। गैलेक्सी Z फोल्ड4 में दोनों सेल्फी कैमरों के लिए एक बेहतर अंडर-डिस्प्ले कैमरा तकनीक की सुविधा होने की उम्मीद है। हालांकि, बहुत कुछ सामने नहीं आया है लेकिन ये उम्मीद है कि इस फोल्डेबल फोन के रियर कैमरों में सुधार किया जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड4 एक नए हिंज के साथ आने की संभावना है जो इसे अपने पुराने मॉडल की तुलना में हल्का बना देगा। नए हिंज के बेहतर वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट के साथ आने की उम्मीद है। नए गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 फोन में पुराने गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 जितनी ही बैटरी मिलने की संभावना है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular