Thursday, October 28, 2021
Home खेल दो वर्ल्ड कप जिताने वाले Harbhajan Singh ने शराब के एड के...

दो वर्ल्ड कप जिताने वाले Harbhajan Singh ने शराब के एड के लिए उतार दी थी पगड़ी, फिर मचा था जमकर बवाल


नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं. हरभजन दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक रहे हैं. टीम इंडिया की कामयाबी में हमेशा ही भज्जी का एक बहुत बड़ा हाथ रहा था. लेकिन इसके अलावा हरभजन कई बार ऐसे विवादों में भी फंसे हैं जिसके बाद उनकी चर्चा सब जगह हुई.  

विज्ञापन के लिए उतार दी थी पगड़ी

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) एक बार एक बड़े विवाद में फंस गए थे. उन्होंने 2006 में ‘रॉयल स्टैग’ शराब के एक विज्ञापन के लिए अपनी पगड़ी उतार दी, जिसके बाद सिख समुदाय ने इस बात की जमकर आलोचना की थी. सिख समुदाय ने उन्हें सिर्फ पगड़ी उतारने के लिए नहीं घेरा था, बल्कि एक शराब का विज्ञापन करने के लिे भी उनकी जमकर क्लास लगाई थी. हालांकि बड़े विवाद के बाद कंपनी ने इस विज्ञापन को हटा लिया था और भज्जी ने माफी भी मांग ली थी. 

और भी विवादों में रहे हैं भज्जी 

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) इसके अलावा भी और कई विवादों में रहे हैं. भज्जी ने 2008 ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान एंड्रयू साइंमंड्स पर नस्लीय कमेंट किए थे. वो विवाद ‘मंकीगेट’ विवाद नाम के नाम से काफी फेमस हुआ था. इसके अलावा उन्होंने आईपीएल 2008 के वक्त एस. श्रीसंत को थप्पड़ भी मार दिया था जिसके बाद उन्हें पूरे सीजन से बाहर कर दिया गया था. 

दो बार जिताया है वर्ल्ड कप 

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारत के दो बार वर्ल्ड कप जितवाने में बहुत ही अहम रोल निभाया है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत में भज्जी ने भारत के स्पिन गेंदबाजी यूनिट की अगुआई की थी. हरभजन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 से ज्यादा विकेट हैं.  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular