Thursday, August 5, 2021
Home नई 5 सीटर एसयूवी Kia Sportage से उठा पर्दा, जानें डीटेल
Array

नई 5 सीटर एसयूवी Kia Sportage से उठा पर्दा, जानें डीटेल


नई दिल्ली. साउथ कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ कॉर्पोरेशन (Kia Corporation) ने अपनी नई 5 सीटर एसयूवी Sportage से पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने अपनी नई एसयूवी Sportage को रेडिकल एक्सटेरियर डिजाइन के साथ पेश किया है. इस एसयूवी को किआ के ग्लोबल डिजाइन नेटवर्क के साथ मिलकर बनाया गया है, जो कोरिया, चीन, जर्मनी और अमेरिका में स्थित हैं. भविष्य में किआ का ये ग्लोबल डिजाइन नेटवर्क आने वाली सभी कारों में काम आ सकता है. Sportage एसयूवी की लेटेस्ट तस्वीरों से पता चलता है कि स्टाइलिंग के लिहाज इस कार के एक्सटीरियर में बहुत बदलाव किए गए हैं. इसके साथ ही कार के इंटीरियर और इंजन में भी बदलाव देखने को मिले हैं. किआ की नई प्रीमियम 5-सीटर एसयूवी Sportage में बिल्कुल नए डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है. इस एसयूवी में नई फ्लैगशिप EV6 इलेक्ट्रिक कार के स्टाइल का असर देखने को मिलता है.

क्या हुए बदलाव

Sportage एसयूवी में N3 प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया गया है, जिस पर हुंडई टक्सन और किआ 5 एसयूवी को तैयार किया जा चुका है. Sportage एसयूवी के सामने के हिस्से में एक बड़ी ग्रिल के साथ सीधी रेखाएं दी गई हैं. इसमें बुमरैन्ग के आकार में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स कोनों में दी गई हैं, जिसके पीछे मेन हेडलाइट्स हैं. फ्लोटिंग साइडलाइन को पहले से ज्यादा स्पोर्टी लुक दिया गया है. इस एसयूवी के ऊपरी बॉडी में भी बदलाव किया गया है, जिसे पहले से ज्यादा कॉम्पैक्ट लुक दिया गया है. इस एसयूवी में खास दिखने वाले फ्रंट बंपर, ग्लॉस ब्लैक फिनिश, बड़े रूफ बार और अधिक स्पष्ट रियर स्पॉइलर को शामिल किया गया है.

एसयूवी में आगे और पीछे दोनों तरफ किआ कंपनी का लोगो दिया गया है. कंपनी ने हाल ही में अपना नया लोगो पेश किया है. Sportage कार के 28 साल के इतिहास में पहली बार अलग-अलग बाजारों के लिए इसका अलग-अलग वेरिएंट देखने को मिलेगा. यूरोपियन बाजार में इस एसयूवी का खास वेरिएंट पेश किया जा सकता है. हालांकि अभी ये बात साफ नहीं कही जा सकती की अलग-अलग वैरिएंट्स में क्या बदलाव देखने को मिलेंगे.

फीचर

कंपनी ने इस एसयूवी में रोटरी गियर सेलेक्टर दिया है. इसके गियर में ड्राइविंग मोड का विकल्प, सीटों के हीटिंग और वेंटिलेशन कंट्रोल दिया गया है. इस एसयूवी में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल स्क्रीन डैशबोर्ड के साथ ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. इस कार के इंजन के बारे में कंपनी द्वारा अभी कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है.

जानकारी के अनुसार कंपनी किआ Sportage 2022 मॉडल को जुलाई के महीने में इंटरनेशनल मार्केट में बिक्री के लिए उतार सकती है. कंपनी इस कार की बिक्री की शुरुआत अपने घरेलु बाजार दक्षिण कोरिया से करेगी. किआ की इस एसयूवी की कीमत के बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular