Saturday, December 4, 2021
Homeनई Alto होगी बेहद ख़ास, लॉन्च से पहले ही तस्वीरों के साथ...
Array

नई Alto होगी बेहद ख़ास, लॉन्च से पहले ही तस्वीरों के साथ सामने आई पूरी डिटेल्स


Maruti Suzuki Alto देश की सबसे सस्ती और कंपनी की बेस्ट सेलिंग एंट्री लेवल कार है। दशकों से ये कार भारतीय ग्राहकों के बीच ख़ासी लोकप्रिय रही है। अब इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी हो रही है।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी घरेलू बाजार के लिए अपनी सबसे सस्ती और बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार Maruti Alto के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर काम कर रही है। वहीं दूसरी ओर जापानी कंपनी Suzuki भी अपने बाजार में Alto के नए मॉडल को उतारने की तैयारी कर रही है, लेकिन इस कार के बाजार में आने से पहले ही इसकी कुछ डिटेल्स इंटरनेट पर लीक हो गईं हैं।

सोशल मीडिया पर जापानी Alto की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं। ख़ास बात ये है कि इंडियन Alto के मुकाबले जापानी मॉडल काफी अलग है। इस कार का डिज़ाइन यहां के कार से बिल्कुल अलग है। बहरहाल, यहां के बाजार में नई मारुति ऑल्टो को बहुत जल्द ही पेश किया जाएगा। यहां पर भी इस कार को कई अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था।

suzuki-alto-interior-amp.jpg

IMAGE CREDIT: Suzuki Garageg/Insta

कैसा है कार का डिज़ाइन:

2022 सुजुकी ऑल्टो की डिटेल्स एक ब्रोशर के माध्यम से लीक हुई हैं। जिसके अनुसार इस कार को बॉक्सी डिज़ाइन दिया गया है, अपराइट पिलर्स के साथ फ्लैट रूफलाइन मिलते हैं। वहीं इंडियन मॉडल में ज्यादातर राउंड एड्ज और शेप देखने को मिलता है। इसका फ्रंअ पूरी तरह से बदल गया है और इसमें रेडिएटर ग्रिल के लिए एक पतली स्लेट का इस्तेमाल किया गया है। ड्यूल-बीम प्रोजेक्टर हेडलैंप वाली ये कार पुराने मॉडल की तुलना में थोड़ी लंबी भी दिखती है।

इस कार को डुअल-टोन पेंट स्कीम से सजाया गया है और नई ऑल्टो को एक सफेद रूफ के साथ ऑउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVMs) को भी बॉडी कलर दिया गया है। इस हैचबैक कार में कंपनी ने 14-इंच मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया है, पीछे की तरफ टेलगेट सपाट लगता है जबकि टेललाइट्स पुराने जेनरेशन के ऑल्टो मॉडल के समान दिखाई देते हैं।

जापान-स्पेक ऑल्टो के केबिन को बिल्कुल नया डिज़ाइन दिया गया है, इसके डैशबोर्ड लेआउट में एक 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट शामिल किया गया है। अन्य हाइलाइट्स में एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक मैनुअल AC और स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल भी शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इन फीचर्स को इंडियन मॉडल में भी दिया जा सकता है।

इंजन क्षमता:

जापानी मॉडल Suzuki Alto में कंपनी किस तरह के इंजन का इस्तेमाल कर रही है, अभी इसके बारे में कोई पुष्टी नहीं हो सकी है। इंडियन मॉडल में कंपनी 796cc की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन देती है, जो कि 47 bhp की पावर और 69 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। ये भी खबर है कि मारुति सुजुकी नई ऑल्टो को 1.0 लीटर K10 पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उतार सकती है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular