Tuesday, August 9, 2022
Homeमनोरंजननए अवतार में आ रही मारुति स्विफ्ट हैचबैक, पेट्रोल के साथ CNG...

नए अवतार में आ रही मारुति स्विफ्ट हैचबैक, पेट्रोल के साथ CNG का भी मिलेगा विकल्प


हाइलाइट्स

Suzuki Swift को HEARTECT प्लेटफॉर्म के अपडेटेड मॉडल पर तैयार किया जाएगा.
इस कार को कंपनी आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में पेश कर सकती है.
स्विफ्ट हैचबैक इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी दो नए मॉडल – नेक्स्ट-जेन ऑल्टो (Next Gen Alto) और नई ग्रैंड विटारा एसयूवी (New Grand Vitara SUV) लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है. जबकि नई ऑल्टो 18 अगस्त को लॉन्च की जाएगी. वहीं नई ग्रैंड विटारा सितंबर 2022 में सेल के लिए उपलब्ध होगी. मारुति सुजुकी नई एसयूवी, हैचबैक और एक इलेक्ट्रिक एसयूवी सहित कई नए मॉडल्स पर काम कर रही है.

नेक्स्ट जेनेरेशन स्विफ्ट की टेस्टिंग
MSIL एक बिल्कुल नई YTB SUV कूपे और जिम्नी लाइफस्टाइल SUV सहित दो बिलकुल नई कॉम्पैक्ट SUVs तैयार कर रही है. स्विफ्ट हैचबैक को भी 2023 में न्यू जेनेरेशन मॉडल के तौर पर लॉन्च किया जाएगा. वास्तव में, सुजुकी ने विदेशों में Next Gen Swift की टेस्टिंग भी चालू कर दी है. जनवरी 2023 में ऑटो एक्सपो में भारत में इस हैचबैक की पहली झलक देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें : छोटी और सस्ती इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी में हुंडई, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

मिलेंगे ये फीचर्स (संभावित)
अगली पीढ़ी की Suzuki Swift को HEARTECT प्लेटफॉर्म के अपडेटेड मॉडल पर तैयार किया जाएगा. माना जा रहा है कि नया मॉडल कई प्रीमियम फीचर्स से लैस होगा. खबर है कि नई स्विफ्ट माइल्ड हाइब्रिड तकनीक (Mild Hybrid Technology) के साथ आएगी. यह हैचबैक 1.2-लीटर K12N डुअल जेट पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है जो 89bhp पावर और 113Nm टॉर्क जेनेरेट करने के लिए अच्छा है. इस कार में मैनुअल और AMT दोनों गियरबॉक्स ऑफर किए जा सकते हैं. भारतीय बाजार के लिए तैयार किए जाने वाले मॉडल को सीएनजी के साथ भी बाजार में उतारा जा सकता है. स्पोर्ट मॉडल नए 1.4L बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन के साथ आएगा.

यह भी पढ़ें : कारों के लिए कितना जरूरी है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ? कैसे करता है काम, पूरी डिटेल

MSIL 2023 में देश में लॉन्ग-व्हीलबेस 5-डोर जिम्नी लाइफस्टाइल एसयूवी लॉन्च करेगी. नया सुजुकी जिम्नी LWB वर्जन 3-डोर सिएरा लाइफस्टाइल एसयूवी पर आधारित है, जो सिलेक्टेड इंटरनेशनल मार्केट्स में सेल के लिए है. SUV का व्हीलबेस 300mm लंबा होगा और लंबाई 300mm तक बढ़ाई जाएगी.

Tags: Auto News, Cng car, Maruti Suzuki



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular