Sunday, April 11, 2021
Home नए फीचर्स वाली टोयोटा Innova Crysta facelift लॉन्च, कीमत ₹16.26 लाख से...
Array

नए फीचर्स वाली टोयोटा Innova Crysta facelift लॉन्च, कीमत ₹16.26 लाख से शुरू


टोयोटा ने अपनी पॉप्युलर MPV कार इनोवा क्रिस्टा का फेसलिफ्ट मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया है। Toyota Innova Crysta facelift की कीमत 16.26 लाख रुपये से शुरू होकर 24.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। कार तीन वेरियंट- GX, VX और ZX में उपलब्ध होगी। नई कार के एक्सटीरियर को तो बदला ही गया है, साथ ही इंटीरियर को भी नया रूप दिया गया है। कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है।

क्या है नई कार में खास
कार दो कलर ऑप्शन- स्पार्कलिंग ब्लैक और क्रिस्टल शाइन में आएगी। नई इनोवा क्रिस्टा में नए फ्रंट ग्रिल के साथ नई LED प्रोजेक्टर हेडलाइट दी गई हैं। फ्रंट बंपर का डिजाइन भी अपडेट किया गया है जो अब पहले से ज्यादा स्पोर्टी नजर आता है। फॉग लैंप्स की जगह भी बदल दी गई है, जो अब निचले हिस्से में बॉडी कलर्ड स्किड प्लेट पर लगे होंगे। 

कार के अलॉय वील्ज को डायमंड कट ट्रिटमेंट के साथ नया डिजाइन दिया गया है। इंटीरियर में हुए बदलाव की बात करें तो अब इसमें नया 9 इंच का ‘Smart Playcast’ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉएड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करता है। कार के टॉप मॉडल में तीनों लाइन की सीट्स बेज कलर लेदर अपहोल्स्ट्री के साथ दी गई हैं। 

पढ़ें: Nissan Magnite से नई Altroz तक, दिसंबर में आ रही ये धांसू कार

इंजन में कोई बदलाव नहीं
कार के सेफ्टी फीचर्स भी अपग्रेड किए गए हैं। नई इनोवा क्रिस्टा में 7 एयरबैग्स, वीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट और MID डिस्प्ले के साथ एक फ्रंट क्लियरेंस सोनार दिया गया है जो कम जगह में पार्किंग के समय टक्कर होने से बचाता है। बता दें कि कार के इंजन में किसी प्रकार का बदलाव नहीं हुआ है। इसमें पहले की ही तरह 2.4 लीटर डीजल और 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता रहेगा। दोनों इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular