Friday, July 30, 2021
Home गैजेट्स नए Flash Call फीचर पर काम कर रहा WhatsApp, बिना कोड कर...

नए Flash Call फीचर पर काम कर रहा WhatsApp, बिना कोड कर पाएंगे लॉगिन


इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) एक नए फ्लैश कॉल फीचर (Flash Call feature) पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को तुरंत अकाउंट लॉगिन करने में मदद करेगा। वर्तमान समय में व्हाट्सएप पर लॉगिन करने के लिए फोन पर 6-डिजिट का एक वेरिफिकेशन कोड भेजा जाता है। रिपोर्ट की मानें तो नए तरीके में वेरिफिकेशन के लिए व्हाट्सएप एक फ्लैश कॉल करेगा। 

दरअसल नए फीचर के जरिए यूजर्स एसएमएस वेरिफिकेशन प्रोसेस की तुलना में ज्यादा तेजी से लॉगिन कर पाएंगे। यह सुविधा मल्टी-डिवाइस फीचर आ जाने के बाद और भी ज्यादा कारगर साबित होगी। मल्टी-डिवाइस एक ऐसा फीचर होगा, जिसके जरिए आप एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को एक साथ चार डिवाइस पर इस्तेमाल कर पाएंगे। फिलहाल आप सिर्फ एक ही फोन में एक अकाउंट चला पाते हैं।

यह भी पढ़ें: पसंद आ गया दोस्त का WhatsApp Status? चुटकियों में ऐसे करें डाउनलोड

इस तरह काम करेगा नया फीचर
WABetaInfo ने नए फीचर्स से जुड़ी कई डीटेल्स शेयर की है। रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp आपके फ़ोन नंबर पर कॉल करेगा और फिर कॉल को ऑटोमैटिकली कट कर देगा। इसके बाद व्हाट्सएप आपकी कॉल लॉग्स को चेक करेगा कि आपके फोन पर व्हाट्सएप से ही कॉल आया है या नहीं। इस तरह बिना वेरिफिकेशन कोड के ही आप लॉगिन कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें: Delete होने के बाद भी पढ़ सकते हैं WhatsApp मैसेज, जान लीजिए तरीका

फ्लैश कॉल फीचर को चालू करने के लिए, व्हाट्सएप यूजर्स से कॉल करने और फोन लॉग के एक्सेस की अनुमति मांगेगा। एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फ्लैश कॉल फीचर व्हाट्सएप के iOS वर्जन पर काम नहीं करेगा। दरअसल एप्पल किसी भी पब्लिक API को फोन की कॉल हिस्ट्री पढ़ने की अनुमति नहीं देता है। साथ ही यह फीचर एक ऑप्शनल के तौर पर होगा। यानी आप चाहें तो 6-डिजिट कोड के जरिए लॉगिन प्रोसेसर जारी रख सकते हैं। 

संबंधित खबरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular