Tuesday, May 18, 2021
Home भारत नवरात्रि, दशहरा और दीपावली के लिए गाइडलाइन्स जारी, सरकार ने कहा- गरबा...

नवरात्रि, दशहरा और दीपावली के लिए गाइडलाइन्स जारी, सरकार ने कहा- गरबा नहीं हो सकेगा आयोजित


गांधीनगर. गुजरात मे नवरात्रि,दशहरा और दीपावाली के लिए राज्य सरकार ने गाइडलाइन्स जारी की है. इसमें कहा गया है कि किसी भी जगह पर गरबा का आयोजन नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही 16 अक्टूबर से नई एसओपी दीवाली और शरद पूर्णिमा तक आनेवाले त्योहारों के लिए गाइडलाइन्स लागू होगी.

सरकार की ओर से कहा गया है कि कोविड 19 की गाइडलाइन्स आवश्यक रूप से लागू करना होगा. सरकार ने खुली जगह मे गरबा का कार्यक्रम एक घंटे तक करने की इजाजत दी है लेकिन 200 से ज्यादा लोग इकठ्ठा नहीं हो पाएंगे. इसके साथ ही मूर्ति की स्थापना की जाएगी लेकिन प्रसाद नहीं बांटा जाएगा. हालांकि ऐसा कोई कार्यक्रम आयोजित करने से पहले प्रशासन की इजाजत लेनी होगी.

इन इलाकों में मिली सामाजिक कार्यक्रमों की इजाजत
जो इलाके में कन्टेनमेन्ट जोन में नहीं हैं वहां सामाजिक, शैक्षणिक, खेल कूद, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम कुछ शर्तों के तहक की इजाजत दी गई है. लेकिन सभी कार्यक्रमों में आयोजकों को थर्मल स्कैनर, सैनेटाइजर, ऑक्सी मीटर, हैन्डवॉश रखना पड़ेगा.गाइडलाइन्स में कहा गया है कि स्टेज, माइक और कुर्सियों को सैनेटाइज करना पड़ेगा. कहा गया है कि 65 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग, 10 साल से छोटे बच्चे, गर्भवती महिला या किसी बिमारी से पीड़ित व्यक्तियों को इन कार्यक्रमों में शामिल ना होने की सलाह दी गई है.

कहा गया है कि होटेल, बैंक्वेट हॉल, टाउन हॉल या किसी बंद जगह मे होनेवाले कार्यक्रम में कैपेसिटी से 50 प्रतिशत लोगों को या 200 लोगों को ही शामिल करने की अनुमति है. शादी या अंतिम संस्कार मे 100 लोग शामिल हो पाएंगे. सरकार ने मेला, रैली, रामलीला, रावण दहन के कार्यक्रम की इजातत नहीं दी है.

गुजरात में कोविड-19 के 1278 नए मरीजों की पुष्टि, 1266 संक्रमित ठीक हुए
गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1278 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके बाद गुरुवार को कुल मामले 1.47 लाख के पार चले गए. स्वास्थ्य विभाग की एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि राज्य में कुल मामले 1,47,951 पहुंच गए हैं.

बताया गया है कि इस अवधि में 10 संक्रमितों की मौत हुई है. मृतक संख्या 3541 हो गई है. उसमें बताया गया है कि गत 24 घंटे में 1266 मरीजों ने संक्रमण को मात दी है और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी गई है. राज्य में संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 1,27,923 हो गई है.

! function(f, b, e, v, n, t, s) { if (f.fbq) return; n = f.fbq = function() { n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments) }; if (!f._fbq) f._fbq = n; n.push = n; n.loaded = !0; n.version = ‘2.0’; n.queue = []; t = b.createElement(e); t.async = !0; t.src = v; s = b.getElementsByTagName(e)[0]; s.parentNode.insertBefore(t, s) }(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’); fbq(‘init’, ‘482038382136514’); fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular