Friday, January 21, 2022
Homeखेलनाकाम पुजारा-रहाणे पर कोहली उठाएंगे कड़ा कदम? सुनिए भारतीय कप्तान का जवाब

नाकाम पुजारा-रहाणे पर कोहली उठाएंगे कड़ा कदम? सुनिए भारतीय कप्तान का जवाब


नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली जिसमें मेजबानों ने 2-1 से बाजी मार ली. आखिर वो क्या वजह रही जिसकी वजह से इन अलग-अलग टीमों के बीच बड़ा अंतर पैदा हो गया.

पुजारा-रहाणे बने हार की वजह?

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का बल्ला ज्यादातर मौके पर नाकाम रहा. इन सीनियर खिलाड़ियों की नाकामी की वजह से टीम इंडिया के स्कोरबोर्ड पर कम रन जुड़े जो भारत की हार का अहम कारण बने.
 

दक्षिण अफ्रीका में कैसा रहा प्रदर्शन?

चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) ने मौजूदा टेस्ट सीरीज में क्रमश: 0, 16, 3, 53, 43 और 9 रन की पारी खेली. वहीं अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने  48, 20, 0, 58, 9 और 1 रन के स्कोर बनाए. हलांकि सेलेक्टर्स को इनसे कहीं ज्यादा की उम्मीद थी.

यह भी पढ़ें- विराट कोहली फिर हुए आग बबूला, अपने खास प्लेयर को स्लेज करने पर इस बल्लेबाज को सिखाया सबक

 

पुजारा-रहाणे को बाहर करने की मांग

क्रिकेट के गलियारों से चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को बाहर करने की आवाजें उठ रही हैं. ऐसे में जब कप्तान विराट कोहली से जब केपटाउन टेस्ट में हार के बाद रहाणे और पुजारा के फ्यूचर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस सवाल को सेलेक्टर्स के पाले में डाल दिया.
 

पुजारा-रहाणे पर क्या बोले विराट?

विराट कोहली ने हलांकि ये माना कि बैटिंग की नाकामी हार की वजह बनी, ‘बल्लेबाजों ने निराश किया. जब जरूरत थी तब मदद नहीं मिली. मैं यहां फ्यूचर को लेकर बात नहीं कर सकता. आपको सेलेक्टर से बात करनी होगी. मैं पुजारा और रहाणे का सपोर्ट करता हूं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए काफी कुछ किया. उन्होंने इस सीरीज में भी ठीक खेला और हम उनसे खुश हैं. लेकिन सेलेक्टर लेकर मैं कुछ नहीं कह सकता.’
 

‘टॉप-4 बल्लेबाज काफी नहीं’

विराट कोहली ने आगे कहा, ‘मैं चाहता हूं कि हमारे 8 बल्लेबाज रन बनाए तभी आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. लेकिन हम यहां शिकस्त पा गए. आपके सिर्फ टॉप 4 बल्लेबाज रन नहीं बना सकते. हमारे जल्दी विकेट गिरे और बाकी आप जानते हैं हमें क्यों हार मिली.’

दोनों प्लेयर्स पर विराट को भरोसा

विराट कोहली के बयान से ये साफ हो गया कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के खिलाफ कोई कड़ा कदम उठाने के मूड में नहीं है, वो इन दोनों सीनियर प्लेयर्स पर भरोसा जताते रहेंगे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular