Sunday, January 23, 2022
Homeविश्वनाक देखकर खुद आ जाती थी शर्म, लोग उड़ाते थे मजाक; इस...

नाक देखकर खुद आ जाती थी शर्म, लोग उड़ाते थे मजाक; इस तरह बदली जिंदगी


वॉशिंगटन: चेहरे की सुंदरता काफी हद तक नाक (Nose) पर निर्भर करती है. नाक की शेप यदि सही नहीं है, तो पूरा चेहरा ही अजीब सा दिखने लगता है और जाहिर है यह शर्मिंदगी का विषय भी बन जाता है. कुछ ऐसा ही अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहने वाले एक शख्स (US Man) के साथ हुआ. उसकी नाक अजीब ढंग से बढ़ते हुए प्राइवेट पार्ट जैसी हो गई थी. कई सालों तक ये शख्स अपनी नाक को छिपाए रखने पर विवश रहा. क्योंकि लोग उसका मजाक उड़ाते थे. हालांकि, क्रिसमस (Christmas) से पहले उसे डॉक्टरों की तरफ से तोहफा मिला है.

डॉक्टरों ने कर दिखाया करिश्मा 

‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के अनुसार, पेशे से पेंटर और कंस्ट्रक्शन वर्कर कॉनराडो एस्ट्राडा (Conrado Estrada) को कई सालों तक अपनी नाक (Nose) के चलते शर्मिंदगी उठानी पड़ी. लोग उनकी प्राइवेट पार्ट (Private Part) जैसे नाक देखकर हंसते थे. इसलिए वो जब भी बाहर जाते, नाक को ढंक लेते ताकि कोई उसे देख न पाए. हालांकि, क्रिसमस से पहले डॉक्टर ने एक करिश्माई सर्जरी करके उनकी नाक को सामान्य कर दिया है.

ये भी पढ़ें -तलाक की इतनी बड़ी सजा, 8000 साल तक ‘कैद’ में रहेगा पति; छुट्टी मनाने पर भी रोक

होंठ तक पहुंच गई थी नाक

57 वर्षीय पेंटर ने कहा, ‘मेरी नाक टिप से अजीब ढंग से बढ़ गई थी और देखने में बिल्कुल प्राइवेट पार्ट जैसी दिखती थी. मैं जहां भी जाता, लोग मेरी नाक को घूरने लगते. बच्चे मुझे देखकर डर जाते और अपनी मां से पूछते कि मेरी नाक को क्या हुआ है. नाक के चलते मुझे कुछ खाने और सांस लेने में भी तकलीफ होती थी’. कॉनराडो ने कहा कि उनकी नाक बढ़कर होंठ तक पहुंच गई थी. ऐसे में खाना खाना भी मुश्किल हो गया था. चावल खाते वक्त चम्मच नाक में ही अड़ जाता था.

इस वजह से हुआ था ये हाल

कॉनराडो एस्ट्राडा को इस शर्मिंदगी से मुक्ति दिलाई डॉक्टर थॉमस रोमो ने. लेनॉक्स हिल हॉस्पिटल में Facial Plastic Reconstructive Surgery के डायरेक्टर डॉक्टर रोमो ने ने बताया कि ये सर्जरी काफी मुश्किल थी. कॉनराडो की नाक देखकर ऐसा लगता था जैसे वो कोई प्राइवेट पार्ट हो. एक तरह के इन्फेक्शन की वजह से कॉनराडो की नाक ऐसी हो गई थी. डॉक्टर ने कहा कि यदि सर्जरी नहीं की जाती, तो नाक की लम्बाई और भी बढ़ सकती थी.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular