Friday, July 30, 2021
Home शिक्षा नीट पीजी परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी, कोरोना के चलते...

नीट पीजी परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी, कोरोना के चलते एग्जाम में इन बातों का रखना होगा ध्यान


Jobs

oi-Rizwan M

|

नई दिल्ली। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (एनबीई) ने नेशनल एलि‍जिबिलिटी एंट्रेंस टेस्‍ट 2021 (नीट पीजी) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एनबीई की वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी हुए हैं। अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा रविवार (18 अप्रैल 2021) को होगी। कोरोना को देखते हुए परीक्षा के लिए गाइडलाइन जारी की गई है।

NEET PG admit card, NEET PG, NEET PG exam guidelines, NEET PG 2021, exam, admit card, guideline, coronavirus, नीट पीजी परीक्षा, परीक्षा, नीट

नीट पीजी एग्जाम का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जारी किया गया है। यहां क्लिक कर एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। वेबसाइट पर NEET PG 2021 Admit Card के टैब पर क्लिक कर मांगी गई जानकारी भरने के बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। जिसे डाउनलोड किया जा सकेगा। नीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड सोमवार को जारी होने थे लेकिन इसमें देर हुई। दो दिन की देरी से आज एडमिट कार्ड जारी हुए हैं।

इस परीक्षा के जरिए साल 2021 के लिए एमडी, एमएस और पीजी प्रोग्राम के लिए छात्रों का सलेक्शन किया जाएगा। इसके तहत 10821 मास्टर ऑफ सर्जरी, 19953 डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और 1979 पीजी डिप्लोमा सीट के लिए 6102 सरकारी और प्राइवेट, डीम्ड और केंद्रीय यूनिवर्सिटी में एडमिशन दिया जाएगा।

परीक्षा के लिए कोरोना गाइडलाइन

एनबीई की तरफ से कहा गया है कि कोरोना के चलते परीक्षा केंद्र बढ़ा दिए हैं। एनबीई की तरफ से इस बार एडमिट कार्ड के अलावा कोविड ई-पास भी जारी किया गया है। छात्रों को दोनों अपने साथ लेकर आने होंगे। परीक्षा केंद्र पर प्रत्येक छात्र की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। एग्जाम सेंटर पर पानी की बोतल और दस्ताने आदि ले जानें की अनुमति नहीं होगी। एग्जाम के दौरान छात्रों को एक सेफ्टी किट दी जाएगी। इस किट में फेस शील्ड और सैनिटाइजर पाउच जैसी चीजे होंगी।

ये भी पढ़ें- SSC CHSL Exam 2021 Analysis: पहले दिन की परीक्षा में GK और करेंट अफेयर्स ज्यादा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular