Sunday, December 5, 2021
Homeभारतनोएडाः सैन्य अधिकारी की पत्नी को जन्मदिन का तोहफा देने के नाम...

नोएडाः सैन्य अधिकारी की पत्नी को जन्मदिन का तोहफा देने के नाम पर ठगे 20 लाख रुपये और…


नोएडा. नोएडा के सेक्टर-28 में रहने वाले एक सैन्य अधिकारी (Military officer) की वृद्ध पत्नी से एक विदेशी ने 20 लाख रुपये ठग (cheated of Rs 20 lakh) लिए. घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस (Uttar Pradesh) मामले की जांच कर रही है. आरोपी ने महिला को जन्मदिन का तोहफा देने के बहाने कोई पार्सल भेजा तथा सीमा शुल्क के नाम पर उनसे लाखों रुपये ठग लिए.

सेक्टर-20 थाने के प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि सेक्टर-28 में रहने वाली वृद्ध महिला मधु स्वरूप ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एक व्यक्ति ने ऑनलाइन उनसे दोस्ती की. उसने उनके जन्मदिन पर विदेश से कीमती उपहार भेजने के लिए उनके घर का पता लिया. उन्होंने बताया कि कुछ दिन बाद ठग ने महिला से संपर्क किया तथा उन्हें कीमती तोहफा भेजने की सूचना दी. चौहान ने बताया कि इसके कुछ दिन बाद एक अज्ञात व्यक्ति ने महिला को फोन किया तथा अपने आप को सीमा शुल्क अधिकारी बताकर पार्सल के एवज में सीमा शुल्क जमा कराने को कहा. उन्होंने बताया कि साइबर ठगों ने महिला को अपने जाल में फंसा कर सीमा शुल्क के नाम पर करीब 20 लाख रुपये ठग लिए. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

वहीं, फेस-3 पुलिस ने मेट्रो रेल की सवारियों की जेब से मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड और पैसे चोरी करने वाले एक शातिर बदमाश को शनिवार को गिरफ्तार किया. उसके पास से पुलिस ने चोरी किए हुए एटीएम कार्ड, डेबिट तथा क्रेडिट कार्ड और नकदी बरामद की है.

ये भी पढ़ेंः- Queen Elizabeth के बैंगनी हाथ देखकर घबराए लोग, वायरल हुई तस्वीर पर डॉक्टरों ने दिया जवाब

इस बीच, हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे एक व्यक्ति को भी पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया. थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बताया कि हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे प्रदीप ठाकुर नामक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि उसकी गिरफ्तारी अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर हुई है. भाषा सं.

Tags: Noida crime, Noida Police, UP police





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular