Wednesday, October 27, 2021
Home खेल न्‍यूजीलैंड की न के बीच PCB ने उड़ाया खुद का मजाक, 1...

न्‍यूजीलैंड की न के बीच PCB ने उड़ाया खुद का मजाक, 1 गलती से हुई पाक सरकार की किरकिरी


नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) को न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) ने उस वक्त तगड़ा झटका दिया जब उसने कीवी टीम का पाक दौरा रावलपिंडी (Rawalpindi) में होने वाले पहले वनडे मैच से चंद मिनट पहले कैंसिल कर दिया. 

रावलपिंडी में हाई वोल्टेज ड्रामा!

शुक्रवार को लिमिटेड ओवर्स की सीरीज पहला वनडे रावलपिंडी स्टेडियम में वक्त पर शुरू नहीं हुआ और दोनों टीमें होटल के अपने कमरों में ही रही. इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के सीईओ डेविड वाइट (David White) ने बयान जारी करके कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी उसे देखते हुए दौरा जारी रखना मुमकिन नहीं है.

यह भी पढ़ें- IPL: विराट के पास आखिरी मौका? इस साल चैंपियन नहीं बने तो छोड़ेंगे RCB की कप्तानी!

प्लेयर्स की सुरक्षा सबसे अहम

डेविड वाइट (David White) ने कहा, ‘मैं समझता हूं कि यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के लिए करारा झटका होगा जो कि शानदार मेजबान रहा है लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे अहम है और हमारा मानना है कि इसके लिए यही जिम्मेदारी भरा विकल्प है.’

 

पीसीबी की खुद की तारीफ

इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का जवाब आया, जिसमें उन्होंने टूर कैंसिल करने को लेकर निराशा जताई. पीसीबी ने कहा, ‘आज न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ट ने हमें बताया कि उन्हें सेक्यूरिटी अलर्ट मिला है और उन्होंने सीरीज टालने का फैसला किया है, पीसीबी और पाकिस्तान सरकार ने सभी आने वाली टीमों के लिए पूरी सुरक्षा व्यवस्था कराई है.’

 

पीसीबी ने की बड़ी गलती

इस ट्वीट को लिखने में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने बड़ी गलती कर दी उन्होंने ‘full proof security’ की जगह ‘fool proof security’ लिख दिया जिससे अल्फाज का मतलब पूरी तरह बदल गया. गौरतलब है कि ‘Fool’ का मतलब ‘बेवकूफ’ होता है.
 

पाक बोर्ड और सरकार का उड़ा मजाक

पीसीबी (PCB) ने इस गलती से अपनी ही पाकिस्तान सरकार (Govermnent of Pakistan) का मजाक उड़ा दिया. जो क्रिकेट बोर्ड और सरकार न्यूजीलैंड टीम की सुरक्षा का दावा कर रही थी उनकी एक बार फिर से किरकिरी हुई है, जिसको लेकर ट्विटर यूजर्स ने भी जमकर मजे लिए हैं.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular