Thursday, December 2, 2021
Homeराजनीतिपटना के 476 बूथों पर मतदान: बिहटा और दुल्हिन बाजार में कड़ी...

पटना के 476 बूथों पर मतदान: बिहटा और दुल्हिन बाजार में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, 2 आदर्श मतदान केंद्र से लाइव वेबकास्टिंग


पटना43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
बिहटा में मतदान के लिए पहुंची महिलाएं। - Dainik Bhaskar

बिहटा में मतदान के लिए पहुंची महिलाएं।

पटना के बिहटा और दुल्हिन बाजार प्रखंड में 476 मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी है। दोनों प्रखंडों में एक दर्जन से अधिक बूथों सुरक्षा बढ़ाई गई है क्योंकि यह मतदान केंद्र सेंस्टिव हैं। खतरनाक श्रेणी वाले बूथों को लेकर सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है। बिहटा में 295 और दुल्हिन बाजार में 181 बूथों पर मतदान चल रहा है। एक घंटे के मतदान में बूथों पर कोई खास भीड़ नहीं दिखी, खराब मौसम का भी असर दिख रहा है।

सुबह 7 बजे से जारी है मतदान

पटना के बिहटा और दुल्हिनबाजार प्रखंड में बुधवार को सुबह 7 बजे से मतदान हो रहा है। बिहटा प्रखंड में 22 पंचायत हैं जिसके तहत 295 मतदान केंद्र पर वोटिंग चल रही है। इसके लिए 203 मतदान केंद्र भवन तथा एक चलंत मतदान केंद्र बनाया गया है। बिहटा में 22 सेक्टर, 189 पीसीसीपी, 22 क्लस्टर सेंटर से निगरानी की जा रही है। इसके अतिरिक्त थाना स्तर पर सुपर सेक्टर, पांच पंचायत पर एक जोनल दंडाधिकारी तथा प्रखंड स्तर पर सुपर जोनल दंडाधिकारी निगरानी में लगे हैं।

दो आदर्श मतदान केंद्र से लाइव

बिहटा में दो आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं जहां से लाइव वेबकास्टिंग की जा रही है। हालांकि थोड़ी देर तक कनेक्टिविटी के कारण प्रभाव पड़ा है। उच्च विद्यालय रामबाग उत्तरी भाग तथा मध्य विद्यालय मुसेपुर को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। यहां सुरक्षा को लेकर विशेष निगरानी है। बिहटा में 295 मतदान केंद्रों से जिला परिषद सदस्य के 3,पंचायत समिति सदस्य के 29 ,मुखिया पद के 22, सरपंच के 22, वार्ड सदस्य के 295 तथा पंच के 133 पदों पर चुनाव लड़ रहे प्रत्सयाशियों के भाग्य का फैसला होगा।

दुल्हिन बाजार में 14 पंचायत में मतदान जारी

दुल्हिन बाजार प्रखंड में 14 पंचायतों में मतदान जारी है। यहां 181 मतदान केंद्र, 136 मतदान केंद्र भवन हैं। सुबह समय से सभी केंद्रों में मतदान चालू हो गया है। कुछ केंद्रों पर मतदान थोड़ा लेट हुआ है क्योंकि यहां मशीन में थोड़ी समस्या आई है। हालांकि थोड़ी ही देर में इसे ठीक करा लिया गया। प्रखंड में 14 सेक्टर ,98 पीसीसीपी, 14 क्लस्टर सेंटर बनाए गए हैं। इसके अतिरिक्त सुपर सेक्टर ,जोनल दंडाधिकारी एवं सुपर जोनल दंडाधिकारी की तैनाती की गई है। प्रखंड के खतरनाक बूथों पर सुरक्षा को लेकर विशेष निगरानी की जा रही है। यहां विशेष निगरानी की जा रही है। पुलिस कर्मियों की संख्या के साथ मजिस्ट्रेट की भी संख्या बढ़ाई गई है।

दुल्हिन बाजार में सुरक्षा को लेकर अलर्ट

दुल्हिन बाजार प्रखंड के सभी 181 ममदान केंद्राें पर सुरक्षा का कड़ा प्रबंध किया गया है। इस प्रखंड में भी दो आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जहां से लाइव वेबकास्टिंग कराई जा रही है। दुल्हिन बाजार के कुल 181 मतदान केंद्र से जिला परिषद सदस्य के 2, पंचायत समिति सदस्य के 17, मुखिया के 14, सरपंच के 14, वार्ड सदस्य के 175 तथा पंच के 130 पदों पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। दुल्हिन बाजार प्रखंड का मतगणना आईटीआई खीरीमोड़ पालीगंज मे तथा बिहटा प्रखंड की मतगणना बाजार समिति बिहटा में की जाएगी। दोनों प्रखंड का मतगणना 22 एवं 23 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में होगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular