Tuesday, January 18, 2022
Homeविश्वपड़ोसी ने त्योहार पर लिखा ऐसा शिकायती पत्र, जिसने भी पढ़ा भावुक...

पड़ोसी ने त्योहार पर लिखा ऐसा शिकायती पत्र, जिसने भी पढ़ा भावुक हो गया


लंदन: आज की गला काट स्पर्धा और सोशल मीडिया के दौर में चिठ्ठी पत्री का चलन लगभग जीरो हो गया है. मुश्किल से एक दशक पहले की बात होगी जब हिंदुस्तान में घर-घर फोन आया तो लोग शॉर्ट मैसेज सर्विस यानी एसएमएस (SMS) के जरिए छोटे-छोटे संदेश भेजने के माहिर हुए. इसके बाद स्मार्टफोन और WhatsApp के दौर में आए चैटिंग और कॉलिंग ऐप्स ने लोगों की हैंड राइटिंग को खराब करने की दिशा में मानों आखिरी हथौड़ा मारा और वो रही सही आदत भी लगभग छूट सी गई है. 

वायरल होती चिठ्ठी

सोशल मीडिया की लत से लोग मानसिक और शारीरिक दोनों तरह से बीमार हो रहे हैं. अब तो हालात ऐसे हैं कि त्योहारों पर भी लोग इमोजी के जरिए बधाई लिखकर परंपराओं से झटपट पीछा छुड़ाते हुए फिर से मोबाइल में बिजी हो जाते हैं. ऐसे में यूके (UK) में क्रिसमस के त्योहार पर लिखा गया एक छाटा सा पत्र वायरल हो रहा है.

फैंसी लाइट बनी मुसीबत

डेली मेल में प्रकाशित खबर के मुताबिक एक शख्स ने फेस्टिव सीजन में अपने घर में ऐसी फैंसी लाइट्स (Fancy Lights) लगाई जिससे पूरा मोहल्ला परेशान हो गया लेकिन सबसे ज्यादा दिक्कत जिस पड़ोसी को हुई उसने बड़ी तहजीब से पत्र में क्रिसमस की शुभकामनाएं देते हुए जो पंक्तियां लिखीं वो अब वायरल हो रही हैं.  

गिफ्ट के साथ समाधान

पड़ोसी ने पत्र के साथ गिफ्ट भी भेजा. जिसमें लिखा था कि आपको लग रहा होगा कि ये एक असामान्य नोट है. आप इसे एक अच्छे पड़ोसी होने के नाते स्वीकार करें. इसे अपने लिए नहीं ले सकते तो कृपा करके मेरी पत्नी और मेरे लिए रख लें. हम सो नहीं पा रहे हैं. आपकी फैंसी लाइट हमें रातभर जगाती है. मैं इससे बीमार हो रहा हूं. अगर आपको पूरी रात रोशनी की जरूरत न हो तो गुजारिश है कि आप इस टाइमर का यूज कर सकते हैं. मैंने इसमें रात 8.30 बजे से 11.00 बजे का टाइम सेट कर दिया है. आप इसे अपने हिसाब से भी सेट कर सकते हैं. शुभकामनाओं के साथ आपका बहुत-बहुत धन्यवाद.’

ये भी पढ़ें- बिक रहा है दुनिया का सबसे पुराना बंगला, खूबियां इतनी जो न देखी होंगी न पहले सुनी होंगी

भावुक हो गए लोग

जब इस पत्र की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट हुई तो उस पर रिएक्शंस का दौर तेजी से चला. लोगों का कहना है कि आज लोग दूसरों की गलतियां पकड़कर सीधे चीखने चिल्लाने या फिर पुलिस बुलाने लगते हैं ऐसे में बेकार की बहस की बजाए इस शख्स ने जो रास्ता निकाला उसकी जितनी भी तारीफ की जाए वो कम है. वहीं कुछ यूजर्स ने इसे 2021 का सबसे प्यारा पत्र बताया.

कैसे हुआ खुलासा?

कुछ यूजर्स का कहना है कि आज के दौर में तो लोग वैसे भी किसी को लेटर नहीं लिखते. लोगों को स्मार्ट फोन के एडिक्ट हो चुके हैं. दुर्भाग्य ये है कि जिनकी वजह से लोगों को मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने की लत लगी अब उन्हीं मंचों पर इसके एडिक्शन छुटकारा दिलाने के विज्ञापन दिखाए जा रहे हैं. आपको बता दें कि ये शिकायती पत्र जिस शख्स के नाम लिखा उसने जब इसे अपने रिलेटिव को दिखाया तब उन्होंने इसे अपनी वाल पर पोस्ट किया जिसके बाद लोगों ने इसे हाथों हाथ वायरल कर दिया.  

ये भी पढ़ें- 2022 के अंक का कुल जोड़ है 6, नास्त्रेदमस की जानें 7 भविष्यवाणियां

LIVE TV

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular