Sunday, April 11, 2021
Home भारत पहली नजर में प्यार, फिर इकरार और अब इनकार, जानिए IAS कपल...

पहली नजर में प्यार, फिर इकरार और अब इनकार, जानिए IAS कपल टीना डाबी और अतहर के इश्क से तलाक तक की पूरी कहानी


एक समय था, जब एक साधारण लड़की टीना डाबी आईएएस की परीक्षा में टॉपर आने पर पूरे देश में चर्चित हो गई थीं। उसके बाद उनकी चर्चा और तेज हो गई, जब टीना ने अपने प्यार का इजहार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किया। लेकिन, जब ये पता चला कि वे आईएएस परीक्षा के सेकेंड टॉपर रहे अतहर आमिर से प्यार करती हैं और उनसे शादी कर रही हैं तो कई लोगों ने इस पर नाराजगी भी जाहिर की। टीना-आमिर के विवाह या निकाह के बाद सब कुछ ठीक चल रहा था। लेकिन, इसी बीच एक बार फिर दोनों के किस्से शुरू हुए, जब उन्होंने जयपुर के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर की। आप सभी ये जानना चाहते होंगे कि आखिर इस आईएएस कपल को प्यार कैसे हुआ और आज ये तलाक की नौबत कैसे आ गई। तो चलिए हम आपको बताते हैं पहली नजर में प्यार, फिर इकरार और अब इनकार की पूरी कहानी…।

साल 2016 में पहली नजर में यूं हुआ दोनों को प्यार

यूपीएससी की वर्ष 2015 की परीक्षा में टॉपर टीना डाबी और दूसरे नंबर पर रहे अतहर आमिर को पहली नजर में प्यार हो गया। दरअसल, फाइनल रिजल्ट के बाद दोनों की मुलाकात दिल्ली में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग कार्यालय में 2016 में हुई थी। पहली मुलाकात के बाद दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ और ट्रेनिंग में इनका प्यार परवान पर चढ़ता गया। फिर प्यार ने ऐसे अंगड़ाई ली कि दो दिल एक जान में बदल गए।

अतहर खान से तलाक लेने के लिए अर्जी दायर करने वालीं IAS अधिकारी टीना डाबी का हुआ था ट्रांसफर, बाद में लग गई रोक

कश्मीर की वादियों से पहले जयपुर कोर्ट में रचाई शादी

शायद आपको यह नहीं पता होगा कि दोनों ने अप्रैल, 2018 में कश्मीर की वादियों में शादी रचाई। लेकिन, उससे पहले उन्होंने जयपुर के फैमिली कोर्ट में रजिस्टर्ड मैरिज की। टीना और आमिर दोनों को राजस्थान कैडर मिला था और उस दौरान आमिर जयपुर में पोस्टेड थे। इसलिए कश्मीर में रीति-रीवाज से शादी करने से पहले 20 मार्च, 2018 को उन्होंने कोर्ट में शादी की। इसके बाद टीना डाबी अपने परिवार के साथ कश्मीर के पहलगाम पहुंची थीं और वहीं पर शादी की रस्में पूरी की गई थी। पहलगाम में पारंपरिक रीति-रिवाज के तहत शादी के बंधन में बंधने से पहले उन्होंने 20 मार्च को जयपुर में कोर्ट मैरिज की थी।

टीना ने कहा था-प्रेम करना कोई गुनाह नहीं
जब टीना और आमिर ने शादी की तो उस समय लोगों ने जातिगत और धार्मिक टिप्पणी भी की थी। दरअसल, टीना दलित समाज से आती है और अतहर कश्मीरी मुस्लिम हैं। ऐसे में कुछ हिंदु संगठनों ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की। जब ये सब चल रहा था तो टीना ने कहा था कि “प्रेम करना कोई गुनाह नहीं है”।

कुछ समय रहे साथ और फिर तलाक तक जा पहुंची बात

शादी के करीब दो साल तक दोनों की पोस्टिंग राजस्थान के अलग-अलग जिलों में रही। ऐसे में दोनों वीकेंड पर एक-दूसरे से मुलाकात करते रहे। लेकिन पोस्टिंग के बीच की ये दूरी कब उनके दिलों में दूरी बनी, इसका पता तो तब चला जब उन्होंने तलाक के लिए फैमिली कोर्ट में संयुक्त अर्जी लगाई। ऐसे में एक बार फिर दोनों का प्यार और फिर तलाक लोगों के बीच सुर्खियों में आ गया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular