Friday, January 28, 2022
Homeविश्वपहले पहुंचा AFG, तालिबान को देखकर भागा; फिर ऐसी जगह पहुंचा जहां...

पहले पहुंचा AFG, तालिबान को देखकर भागा; फिर ऐसी जगह पहुंचा जहां गिफ्ट में दी गई बीवी


नई दिल्ली. अफगानिस्तान में तालिबानियों ने अगस्त में एक ब्रिटिश छात्र को पकड़ लिया था, जो कि वहां छुट्टियां मनाने गया था. इस छात्र ने हाल ही में साउथ सूडान की यात्रा की, जहां उसे एक आदिवासी पत्नी गिफ्ट की गई. 

सुडान पहुंचते ही गिफ्ट में दी गई आदिवासी पत्नी

जानकारी के अनुसार, 21 साल का माइल्स रूटलेज नाम का शख्स हाल ही में सुडान पहुंचा था. इससे पहले उसने इथियोपिया के अदीस अबाबा के लिए उड़ान भरी. रूटलेज ने बताया कि उसकी सुडान यात्रा बेहद शानदार रही. सुडान के मौसम और लोगों की तारीफ करते हुए उसने कहा कि उसके सुडान पहुंचते ही एक आदिवासी पत्नी की गिफ्ट के रूप में दी गई.

ये भी पढ़ें: 39 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 150 से ज्यादा लोग फंसे

सूडानी नागरिक ने किया था आंमत्रित

डेली मेल में छपी एक खबर के अनुसार, बर्मिंघम के निवासी रूटलेज को एक सूडानी स्थानीय द्वारा देश में आमंत्रित किया गया था, जो अफगानिस्तान में उनके पलायन का पीछा कर रहा था. रूटलेज ने बताया कि वो जल्द ही अपने एक फैन से मिलने केन्या और युगांडा जाएगा. 

फिजिक्स के स्टूडेंट हैं रूटलेज

पूर्व लॉफबोरो फिजिक्स के स्टूडेंट रूटलेज अपने गले में एक बड़ा चांदी का क्रॉस पहनते हैं. उन्होंने कहा कि वो लोगों की मदद करते हैं. रूटलेज ने सूडानी करेंसी के ढेर की एक तस्वीर भी पोस्ट करते हुए कहा कि इसकी कीमत 100 डॉलर से भी कम है.

ये भी पढ़ें: एक छोटी सी गलती और NFT बेचने वाले को लग गया 2.24 करोड़ का चूना, जानें पूरा मामला

अगस्त में गए थे अफगानिस्तान

रूटलेज कहते हैं कि उन्हें खतरों वाली जगहों पर जाना पसंद है. माइल्स रोमांच का शौकीन है और इसी रोमांच के चलते वो अगस्त में अफगानिस्तान पहुंच गया था. माइल्स ने गूगल पर घूमने के लिए सबसे खतरनाक शहर (Most Dangerous Cities to Visit) सर्च किया था, जिसमें काबुल का नाम भी आया. इसके बाद वो अफगानिस्तान के लिए निकल पड़ा. माइल्स ने कहा, कि अफगानिस्तान में हर पल उसकी जान जाने का खतरा रहता था. इसके बाद भी वो वहां से वापस आने के बाद सुडान पहुंच गया.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular