Home भारत पहले लकड़हारा..फिर पत्रकार, तालिब हुसैन ने भाजपा में आने से पहले क्या-क्या...

पहले लकड़हारा..फिर पत्रकार, तालिब हुसैन ने भाजपा में आने से पहले क्या-क्या किया

0
14


जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार किए गए आतंकी तालिब हुसैन को लेकर लगातार नई जानकारियां सामने आ रही हैं। पहले बताया गया कि वह भाजपा जम्मू-कश्मीर यूनिट का सदस्य था और फिर बाद में पार्टी ने इस बात को खारिज करते हुए कहा कि वह कुछ दिनों तक ही भाजपा का सदस्य था। उससे पहले वह एक पत्रकर के रूप में काम करता था। अब एक जानकारी यह सामने आ रही है कि उससे पहले वह लकड़हारे के रूप में काम करता था।

दरअसल, तालिब हुसैन शुरू में पत्रकारिता में आने से पहले एक लकड़हारे के रूप में काम करता था। पुलिस रिकॉर्ड में उसका उल्लेख हैदर शाह के बेटे तालिब शाह के रूप में हुआ है। राजौरी जिले के बुढल क्षेत्र के दरज गांव के रहने वाले तालिब के तीन भाई हैं और उनमें से एक जम्मू के एक कॉलेज में टीचर है।

इसे भी पढ़ें- रोहित रंजन की याचिका पर सुनवाई के लिए SC तैयार, हुई थी गिरफ्तारी

अपनी एक रिपोर्ट में द ट्रिब्यून ने तालिब हुसैन के पड़ोसियों से बात करते हुए बताया कि एक पड़ोसी ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा कि तालिब हुसैन ने दरज के वन क्षेत्र में लकड़ी काटने वाले के रूप में काम किया। बाद में उसकी रूचि राजनीति में हो गई। रियासी में गिरफ्तार होने के तीन-चार दिन पहले ही उसकी पत्नी ने एक लड़की को जन्म दिया था। वह अपने नवजात शिशु को भी नहीं देख सका है।

रिपोर्ट के मुताबिक तालिब ने एक ऑनलाइन पोर्टल में बतौर पत्रकार एक साल तीन महीने काम किया। संपर्क करने पर संगठन के संपादक ने कहा कि तालिब मार्च 2021 में चैनल से जुड़ा और ज्यादातर राजौरी जिले को कवर किया। संपादक ने यह भी कहा कि मैं उससे जम्मू में भाजपा कार्यालय में कई बार मिला और पाया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से उसके अच्छे संबंध थे। फिर उसने यह कहकर इस्तीफा दे दिया कि वह पत्रकारिता पर कम ध्यान केंद्रित कर पाएगा क्योंकि उसको पार्टी में काफी काम मिल गया। 

तालिब हुसैन को रविवार को रियासी जिले से गिरफ्तार किया गया था। जानकारी यह मिली थी कि तालिब किसी तरह भाजपा का सदस्य बन गया था और उसे माइनॉरिटी मोर्चा का प्रभारी भी बना दिया गया था। पहले भाजपा ने दावा किया था कि हुसैन ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया था और वह केवल 18 दिनों तक ही भाजपा का सदस्य था। 

इमरान खान बोले- वीडियो बनाकर रखा है, मुझे कुछ हुआ तो लोग सच जानेंगे

इसके बाद जम्मू-कश्मीर में भाजपा चीफ रवींद्र रैना ने कहा कि वह कभी भी सीधे तौर पर पार्टी के साथ नहीं जुड़ा था। उन्होंने कहा तालिब हुसैन भाजपा का सदस्य नहीं था। वह पत्रकार बनकर भाजपा कार्यालय आया-जाया करता था। रैना ने कहा, तालिब हुसैन हमारे कार्यालय की रेकी करता था। उसने ऑफिस के वीडियो अपने पाकिस्तानी हैंडलर्स को भेजे। वह पत्रकार बनकर भाजपा नेताओं से मिलता था। हम इसकी एनआईए जांच की मांग करते हैं। 



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here