Friday, July 23, 2021
Home खेल पाकिस्तानी खिलाड़ी होंगे मालामाल, PCB ने कॉन्ट्रैक्ट में बढ़ाई क्रिकेटर्स की सैलरी

पाकिस्तानी खिलाड़ी होंगे मालामाल, PCB ने कॉन्ट्रैक्ट में बढ़ाई क्रिकेटर्स की सैलरी


कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मोहम्मद हफीज और हारिस सोहेल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को अगले सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किया है जबकि कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को ए श्रेणी में जगह दी गयी है. पीसीबी ने कुल 20 क्रिकेटर्स को केंद्रीय अनुबंध में शामिल किया है. 

पाकिस्तान ने खिलाड़ियों की सैलरी में इजाफा

पीसीबी (PCB) ने सभी चार श्रेणियों के खिलाड़ियों के मासिक वेतन में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने की भी घोषणा की है. सभी प्रारूपों की मैच फीस भी समान कर दी गयी है. पहले प्रत्येक प्रारूप में खिलाड़ी की श्रेणी के अनुसार मैच फीस भिन्न होती थी. यह अनुबंध 12 महीने के लिए है जो एक जुलाई 2021 से 30 जून 2022 तक चलेगा.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा, ‘लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है. बी, सी और उदीयमान श्रेणी के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 प्रारूप में मैच फीस बढ़ा दी गयी है ताकि सभी खिलाड़ियों को समान मैच फीस मिले’.

बाबर आजम ‘ए’ श्रेणी में शामिल

आजम (Babar Azam) के अलावा हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को सर्वाधिक वेतन पाने वाले खिलाड़ियों की श्रेणी ‘ए’ में रखा गया है. बोर्ड ने हालांकि खुलासा नहीं किया है कि खिलाड़ियों को कुल कितनी धनराशि का भुगतान किया जाएगा.

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

जिन खिलाड़ियों को इस केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं मिली है उनमें हफीज, सोहेल, असद शाफिक, मोहम्मद अब्बास, इमाद वसीम और शान मसूद प्रमुख हैं. हफीज को इस साल के शुरू में वर्ष के बीच में अनुबंध सौंपा गया था.

वहाब रियाज और शोएब मलिक जैसे सीनियर खिलाड़ियों को पिछले साल की तरह इस बार भी अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में जगह नहीं मिली है. पीसीबी ने युवा बल्लेबाज हैदर अली और तेज गेंदबाज नसीम शाह को भी उदीयमान वर्ग की अनुबंध सूची से हटा दिया है.

अनुबंधित क्रिकेटर्स की पूरी लिस्ट

श्रेणी ए – बाबर आजम, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी

श्रेणी बी – अजहर अली, फहीम अशरफ, फखर जमां, फवाद आलम, शादाब खान और यासिर शाह

श्रेणी सी – आबिद अली, इमाम-उल-हक, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, नौमान अली और सरफराज अहमद

उदीयमान श्रेणी – इमरान बट, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular