Tuesday, June 28, 2022
Homeखेलपाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से छीनी वनडे सीरीज, कप्तान बाबर आजम का शानदार...

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से छीनी वनडे सीरीज, कप्तान बाबर आजम का शानदार शतक


नई दिल्ली: तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान बाबर आजम के लगातार दूसरे शतक से पाकिस्तान ने तीसरे और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली. ऑस्ट्रेलिया के 211 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बाबर की 115 गेंद में 12 चौकों की मदद से नाबाद 105 रन की पारी के अलावा इमान उल हक (नाबाद 89) के साथ दूसरे विकेट की उनकी 190 रन की अटूट साझेदारी से 37.5 ओवर में ही एक विकेट पर 214 रन बनाकर जीत दर्ज की. इमाम ने 100 गेंद की अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का जड़ा.

पाकिस्तान का कमाल

तेज गेंदबाजों हारिस राउफ (39 रन पर तीन विकेट), मोहम्मद वसीम (40 रन पर तीन विकेट) और शाहीन शाह अफरीदी (40 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 41.5 ओवर में 210 रन पर सिमट गई. सीन एबट ने 40 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 49 रन की पारी खेलने के अलावा एडम जंपा (नाबाद शून्य) के साथ अंतिम विकेट के लिए 44 रन जोड़कर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया.

ऑस्ट्रेलिया का शर्मनाक प्रदर्शन

एलेक्स कैरी 61 गेंद में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोर रहे. उनके अलावा पिछले मैच के शतकवीर बेन मैकडर्मोट (36) और कैमरन ग्रीन (34) भी 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज फखर जमां (17) का विकेट जल्दी गंवा दिया था लेकिन पिछले मैच के दोनों शतकवीर बाबर और इमाम ने बड़ी शतकीय साझेदारी करके टीम को आसान जीत दिला दी. फखर को नाथन एलिस ने मार्नस लाबुशेन के हाथों कैच कराया था.

ऑस्ट्रेलिया ने छठे ओवर में 6 रन के स्कोर तक ही तीन विकेट गंवा दिए थे. अफरीदी ने मैच की पहली ही गेंद पर ट्रेविस हेड (00) को पवेलियन भेजा जबकि हारिस ने अगले ओवर में दूसरे सलामी बल्लेबाज और कप्तान आरोन फिंच को आउट किया जो लगातार दूसरे मैच में खाता खोलने में नाकाम रहे. हारिस ने पारी के छठे ओवर में मार्नस लाबुशेन (04) को भी इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच करा दिया.

फेल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

मार्कस स्टोइनिस (19) और मैकडर्मोट ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी करके पारी को संवारने का प्रयास किया. जाहिद महमूद ने स्टोइनिस को इमाम उल हक के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. वसीम ने इसके बाद मैकडर्मोट को भी इफ्तिखार के हाथों कैच कराके आस्ट्रेलिया का स्कोर 67 रन पर पांच विकेट किया. कैरी और ग्रीन ने छठे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 150 रन के करीब पहुंचाया. कैरी ने वसीम पर छक्का और फिर एक रन के साथ 55 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद दोनों बल्लेबाज 7 रन के भीतर पवेलियन लौट गए. ग्रीन को वसीम ने बोल्ड किया जिसके बाद इफ्तिखार ने कैरी को फखर जमां के हाथों कैच कराया.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular