Friday, July 23, 2021
Home विश्व पालतू बिल्लियों का हत्यारा निकला Security Guard, किचन के चाकू से खुला...

पालतू बिल्लियों का हत्यारा निकला Security Guard, किचन के चाकू से खुला राज


नई दिल्ली: दुनिया में ऐसे काफी लोग आपने देखे होंगे जो जानवरों से बेहद प्यार करते हैं और अपने घरों में पशुओं को पालते तक हैं. लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जिसने 9 पालतू बिल्लियों को मौत के घाट उतार दिया और कइयों को चाकू से हमला कर घायल कर दिया. हैरान करने वाला ये मामला इंग्लैंड के ब्रिगटन शहर का है, जहां एक सिक्योरिटी गार्ड को इस अपराध के लिए आरोपी बनाया गया है.

ब्लेड पर मिले निशान

डेली मेल की खबर के मुताबिक पुलिस जांच में सामने आया कि एक शॉपिंग सेंटर के सिक्योरिटी गार्ड ने पहले 9 पालतू बिल्लियों को चोरी किया फिर चाकू से काटकर उनकी हत्या कर दी. यही नहीं 7 पालतू बिल्लियों को उसने गंभीर रूप से घायल भी कर दिया. पुलिस को उसके घर से एक चाकू मिला है और उसके ब्लेड पर DNA के निशान भी पाए गए हैं.

स्टीव बोके (54) नाम के शख्स की इस मामले में आरोपी पाया गया है. ये बहला-फुसलाकर पालतू जानकारों को पहले अपने घर ले जाता था फिर उन्हें मौत के घाट उतार देता था या गंभीर रूप से घायल कर छोड़ देता था. इनमें से काफी जानवरों की घायल होने के बाद मौत भी हो जाती थी.

पुलिस ने जून 2019 में इस गार्ड की गिरफ्तारी की थी. जांच-पड़ताल के दौरान उसके घर की किचन से एक चाकू भी बरामद हुआ जिसपर पालतू बिल्ली के खून का डीएनए मिला है. बोके को अक्टूबर 2018 से जून 2019 तक ऐसे 16 अपराधों में आरोपी बनाया गया था. हालांकि वह अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार करता रहा.

ऐसे खुला हत्या का राज

आस-पास रहने वालों ने जब अपनी पालतू बिल्लियों के गायब होने की सूचना पुलिस को दी, तब जाकर इस मामले का पर्दाफाश हुआ. इनमें से कुछ मालिकों ने अपने जानवरों को सही वक्त पर अस्पताल पहुंचाकर बचा लिया जबकि कुछ लोगों ने अपनी पालतू बिल्लियों को खो दिया. लोगों को लगता की किसी हादसे का शिकार या पेड़ से गिरने की वजह से उनकी बिल्ली जख्मी हुई है.

ये भी पढ़ें: बच्चे के नाम पर नहीं बनी सहमति, तो अलग अलग नामों से पुकारते हैं माता-पिता

मई 2019 में बोके को एक 9 महीने की बिल्ली पर हमला करते सीसीटीवी कैमरे में कैद कर लिया गया जो कि उसके घर की दीवार पर बैठी थी. यह कैमरा एक पड़ोसी ने लगवाया था जिसकी बिल्ली अक्टूबर 2018 में ऐसे ही हादसे का शिकार हुई थी. अब पुलिस इस संगीन अपराध में सिक्योरिटी गार्ड के खिलाफ मुकदमा चला रही है.  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular