Home भारत पीएम मोदी की हाई लेवल बैठक- हीटवेव और मानसून की तैयारियों को...

पीएम मोदी की हाई लेवल बैठक- हीटवेव और मानसून की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

0
28


नई दिल्ली: यूरोप दौरे से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को हीटवेव ( Heatwave) प्रबंधन और मानसून (Monsoon Preparedness) की तैयारियों का जायजा लेने के लिए हाई लेवल मीटिंग की. बैठक में पीएम ने हीट वेव या गर्मी में आग की घटनाओं से होने वाली मौतों से बचाव के उपाय के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. पीएम मोदी ने यह बैठक देश के कई हिस्सों में तेजी से बढ़ते तापमान को ध्यान में रखते हुए की. सूत्रों के अनुसार इस बैठक में अधिकारियों ने गर्मी, लू, और आग जैसी घटनाओं से बचने के लिए तैयारियों की एक प्रस्तुति भी दी.

बैठक के दौरान मौसम विभाग के अधिकारियों ने पीएम मोदी को मार्च और मई महीने में देश के अलग अलग हिस्सों में बढ़ रहे तापमान की जानकारी दी. पीएमओ की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया कि पीएम मोदी ने अधिकारियों से कहा कि हीटवेव या आग की घटनाओं से होने वाली मौतों से बचने के लिए हमें हर संभव उपाय करने की आवश्यकता है.

प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि यदि ऐसी किसी भी तरह की घटनाएं सामने आती हैं तो प्रतिक्रिया के लिए समय बहुत क होना चाहिए. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने बढ़ते तापमान को देखते हुए अस्पतालों की नियमित फायर सेफ्टी की जांच कराने के निर्देश भी दिए हैं.

प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभी गर्मी और आगामी मानसून के मौसम में किसी भी घटना के लिए सभी प्रणालियों की तैयारी के लिए केंद्र और राज्य एजेंसियों के बीच में प्रभावी समन्वय होना बेहद जरूरी है. इसके साथ ही उन्होंने बढ़ते तापमान में वनों को आग से बचाने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए.

Tags: Heat Wave, IMD alert, Pm narendra modi, Weather forecast



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here