Wednesday, October 20, 2021
Home खेल पुरुष और महिला खिलाड़ियों की फैमिली भी जाएगी इंग्लैंड: यूके की सरकार...

पुरुष और महिला खिलाड़ियों की फैमिली भी जाएगी इंग्लैंड: यूके की सरकार ने दी इजाजत, खिलाड़ियों के साथ-साथ कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ का परिवार भी रवाना होगा


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Players Families Given Clearance For England Tour The Family Of The Coaching And Support Staff Will Also Leave

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अनुष्का और वमिका इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए बने बायो बबल में भी विराट के साथ थे। - Dainik Bhaskar

अनुष्का और वमिका इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए बने बायो बबल में भी विराट के साथ थे।

इंग्लैंड के अहम दौरे पर जाने वाली भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीमों के लिए राहत की खबर है। यूके सरकार ने भारतीय खिलाड़ियों, कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ के फैमिली मेंबर्स को भी साथ आने की इजाजत दे दी है। खिलाड़ी और उनके फैमिली मेंबर्स (जो इंग्लैंड जाना चाहते हैं) पहले से मुंबई के एक होटल में क्वारैंटाइन हैं। यहां से वे 3 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। लंबे टूर और बायो बबल की सख्ती को देखते हुए BCCI की शुरू से योजना थी कि फैमिली मेंबर्स को साथ भेजा जाए, लेकिन इसके लिए यूके की सरकार की इजाजत जरूरी थी।

मुंबई से लंदन पहुंचेगी दोनों टीमें
पुरुष और महिला टीमें फैमिली मेंबर्स के साथ 3 जून को चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई से लंदन के लिए रवाना होगी। यहां से दोनों टीमों को साउथैम्पटन ले जाया जाएगा। साउथैम्पटन में खिलाड़ी और उनका परिवार फिर से क्वारैंटाइन होगा। क्वारैंटाइन समाप्त होने के बाद पुरुष टीम साउथैम्पटन में ही रहेगी और न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। वहीं, महिला टीम क्वारैंटाइन के बाद ब्रिस्टल रवाना हो जाएगी।

2 जून को पहली बार पूरी टीम एक-दूसरे से मिलेगी
अभी पुरुष और महिला टीमें मुंबई के एक ही होटल में क्वारैंटाइन है। अधिकांश खिलाड़ी 19 मई से होटल मे मौजूद हैं। यहां उनका कई बार कोरोना टेस्ट हुआ है। मुंबई में रहने वाले खिलाड़ी (विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा) बाद में होटल पहुंचे हैं और अलग-अलग कमरे में परिवार के साथ क्वारैंटाइन हैं। उनकी भी कई बार कोरोना टेस्टिंग हुई है। सभी खिलाड़ी 2 जून को पहली बार एक-दूसरे से मिल सकेंगे। इसके बाद 3 जून को टीम लंदन के लिए रवाना होगी।

WTC फाइनल को प्रोटोकॉले से मिली है कुछ छूट
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 29 मई को घोषणा की थी कि यूके सरकार ने WTC फाइनल को स्थानी कोविड प्रोटोकॉल से कुछ छूट दी है। अगर यह छूट नहीं दी जाती तो भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड नहीं जा सकते थे। अभी कोरोना को देखते हुए यूके ने भारतीयों के ब्रिटेन आने पर रोक लगा रखी है। महिला टीम के लिए भी इसी तरह की छूट हासिल की गई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular