Saturday, June 25, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सपूरी तरह से बदल गया है WhatsApp, आ गए कई नए जबरदस्त फीचर्स

पूरी तरह से बदल गया है WhatsApp, आ गए कई नए जबरदस्त फीचर्स


नई दिल्ली: इंस्टंट मैसेंजर ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है और पुराने फीचर्स को अपडेट करता रहता है. ताकि यूजर्स और चैटिंग और मैसेजिंग का एक नया अनुभव मिलता रहे. वॉट्सऐप (WhatsApp) ने नए अपडेट में कई नए फीचर्स लॉन्च किए हैं.

वॉट्सऐप ने वॉइस मेसेजिंग के लिए कई नए फीचर्स शुरू किए हैं. इन नए फीचर्स से यूजर्स के वॉइस नोट्स भेजने और रिसीव करने का अनुभव पहले से काफी बेहतर हो जाएगा. वॉट्सऐप ने वॉइस मैसेज के लिए 6 नए फीचर्स लॉन्च किए हैं. इन फीचर्स में आपको आउट ऑफ चैट प्लेबैक, पॉज एंड रिज्यूम रिकॉर्डिंग, वेवफॉर्म विजुअलाइजेशन, ड्राफ्ट प्रीव्यू, रिमेंबर प्लेबैक और फास्ट प्लेबैक मैसेज शामिल हैं.

क्या है खास
वॉट्सऐप ने बताया है कि एंड्रॉयड के साथ-साथ iOS यूजर्स भी वॉयस मेसेज को पॉज और रिज्‍यूम कर पाएंगे. साथ ही वॉयस रिकॉर्डिंग को भेजने से पहले उसे ड्रॉफ्ट किया जा सकेगा और चैट के बाहर भी प्‍ले किया जा सकता है. यूजर्स वॉयस मेसेज को रेगुलर स्‍पीड से 1.5 या 2 गुना तेज चला सकेंगे.

यह भी पढ़ें- WhatsApp पर जल्द 2GB तक की फाइल भी कर सकेंगे शेयर, आ रहा है नया अपडेट

वॉट्सऐप के मुताबिक, दुनियाभर में यूजर्स रोजाना 7 बिलियन वॉयस मैसेज भेजते हैं. बता दें कि वॉट्सऐप ने साल 2013 में पहली बार वॉयस मैसेजिंग सर्विस शुरू की थी.

नए फीचर्स हैं बड़े मजेदार
वॉट्सऐप के रिमेंबर प्लेबैक और फास्ट प्लेबैक ऑन फॉरवर्ड मैसेज फीचर में आप वॉइस मैसेज सुनने के दौरान उसे बीच में ही रोक सकते हैं और फिर बाद में उसी जगह से सुनना शुरू भी कर सकते हैं. रिकॉर्डिंग के लिए दोबारा तैयार होने पर मैसेज को वहीं से आगे रिकॉर्ड किया जा सकेगा. फास्ट प्लेबैक ऑन फॉरवर्डेड मैसेज फीचर में यूजर्स को 1.5 और 2 गुना स्पीड पर वॉइस मेसेज प्ले करने की सुविधा मिलेगी. रेगुलर के साथ ही फॉरवर्ड मेसेज को भी तेजी से सुना जा सकेगा.

WhatsApp News, WhatsApp Update News, WhatsApp New Features, WhatsApp Update Features, Mobile Apps,

वॉट्सऐप आउट-ऑफ-चैट प्लेबैक फीचर की मदद से यूजर वॉइस मैसेज के चैट के बाहर भी सुन सकेंगे. आप वॉइस मैसेज सुनते हुए फोन में अन्य काम भी कर सकते हैं.

‘रिमेंबर प्‍लेबैक’ फीचर की मदद से यूजर वॉयस मैसेज सुनते समय रुक जाता है, तो चैट में वापस लौटने के बाद मैसेज को वहीं से सुना जा सकता है, जहां पर उसे रोका था.

वेवफॉर्म विजुअलाइजेशन और ड्राफ्ट प्रीव्यू फीचर की मदद से आप साउंड का विजुअल रिप्रेजेंटेशन देख सकेंगे. इससे यूजर्स को रिकॉर्डिंग में काफी मदद मिलेगी.

Tags: Mobile apps, WhatsApp Features, Whatsapp update



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular