Saturday, May 21, 2022
Homeबिजनेसपेट्रोल-डीजल के बाद CNG-PNG की कीमतों में हुआ इजाफा, यहां जानिए नए...

पेट्रोल-डीजल के बाद CNG-PNG की कीमतों में हुआ इजाफा, यहां जानिए नए रेट


नई दिल्ली: देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है. आम आदमी की जेब पर एक्स्ट्रा भार पड़ रहा है. देश में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद अब सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में इजाफा हुआ है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने बुधवार देर रात CNG (Compressed Natural Gas) और PNG (Piped Natural Gas) की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया. सीएनजी की कीमत में प्रति किलो 50 पैसे का इजाफा किया गया है. वहीं, PNG की कीमत 1 रुपये प्रति SCM बढ़ाई गई है. 

पीएनजी हुई महंगी

IGL ने ग्राहकों को मैसेज भेजकर इसकी सूचना दी. ग्राहकों को भेजे गए मैसेज के अनुसार, 24 मार्च से गौतम बुद्ध नगर और नोएडा में PNG की कीमत 35.86/SCM होगी. वहीं, दिल्ली के ग्राहकों के लिए यह दर 36.61/SCM से बढ़कर 37.61/SCM होगी.

ये भी पढ़ें: नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, बताया- कब भरना होगा टोल? समझें सड़कों पर चलने के लिए कितना खर्च करते हैं आप

सीएनजी के लिए भी चुकानी होगी ज्यादा कीमत 

इसके अलावा दिल्ली में अब सीएनजी गैस के लिए भी लोगों को ज्यादा कीमत चुकानी होगी. दिल्ली में गुरुवार से 59.01 रुपये की बजाय अब लोगों को 59.51 रुपये चुकाने होंगे.

पेट्रोल डीजल की कीमतों में हो रहा है इजाफा

वहीं बीते बुधवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) पर 80 पैसा प्रति लीटर बढ़ाने की घोषणा की. इससे पहले भी सोमवार देर शाम को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल पर 80 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से दाम बढ़ाए थे, जो मंगलवार सुबह से लागू हो गए.

यह भी पढ़ें: सरकार जाने के संकट के बीच PM इमरान को एक और झटका, अब चुनाव आयोग ने लिया ये एक्शन

लगातार कई दिनों तक वृद्धि की आशंका

सरकार का कहना है कि रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से अब क्रूड ऑयल के दाम 100 डॉलर प्रति बैरल चल रहे हैं. ऐसे में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया है. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों यह वृद्धि लगातार जारी रह सकती है. जिसका भार आम जनता को उठाना होगा.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular