Friday, September 17, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स पेमेंट कंपनी Square बनाएगी बिटकॉइन वॉलेट! जानिए कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

पेमेंट कंपनी Square बनाएगी बिटकॉइन वॉलेट! जानिए कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल


नई दिल्ली. डिजिटल पेमेंट सर्विस देने वाली सभी कंपनियां अपना-अपना वॉलेट बनाती हैं जिसमें यूजर्स अपना पैसा अलग रख सकते हैं और जरूरत पड़ने पर उसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं. यह तो हो गई रियल मनी की बात लेकिन अब कंपनियां बिटकॉइन के लिए भी वॉलेट तैयार कर रही है. इसे और कोई नहीं बल्कि ट्विटर के सीईओ और स्क्वायर के को-फाउंडर जैक डोर्सी की कंपनी ही बना रही है. खुद डोर्सी ने इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी एक हार्डवेयर बिटकॉइन वॉलेट का निर्माण कर रही है. हार्डवेयर लीड जेसी डोरोगुस्कर के एक ट्वीट ने स्क्वायर के इरादों की पुष्टि की. हालांकि बाजार में आने के लिए अभी तक कोई समय सीमा नहीं दी गई है.

स्क्वायर पहले से ही यूजर्स को देता है यह सुविधा 

स्क्वायर पहले से ही यूजर्स को कैश ऐप का उपयोग करके बिटकॉइन खरीदने और बेचने की अनुमति देता है. उन्होंने यह भी कहा है कि अगर वह स्क्वायर या ट्विटर पर नहीं होते तो वे बिटकॉइन में काम कर रहे होते.

ये भी पढ़ें – सैमसंग ने चुपचाप शुरू कर दी अपनी फ्री टीवी प्लस स्ट्रीमिंग सेवा, आप भी ऐसे उठा सकते है लुत्फ

ऐसे काम करता है बिटकॉइन वॉलेट 

एक हार्डवेयर बिटकॉइन वॉलेट यूजर्स को निजी कुंजी का उपयोग करके अपनी बिटकॉइन जानकारी को सुरक्षित रूप से कलेक्ट और एक्सेस करने की अनुमति देता है. ये आम तौर पर एक यूएसबी ड्राइव के रूप में आते हैं जो आपके कंप्यूटर पर पोर्ट में प्लग करता है.

मीम क्वाइंस की वैल्यू में जबरदस्त इजाफा

इधर, मीम क्रिप्टोकरेंसी (Meme Crypto) की मार्केट वैल्यू 10 जुलाई तक बढ़कर 33 अरब डॉलर हो चुकी है. CoinMarketCap के आंकड़ों के मुताबिक, 10 जुलाई को सुबह 10.30 बजे तक मीम क्रिप्टोकरेंसी की वैल्यू $33,238,833,302 थी जबकि ट्रेडिंग वॉल्यूम $3,282,553,655 रही.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular