Sunday, January 16, 2022
Homeविश्वपॉकेट मनी से 6 साल की बच्ची ने खरीदा 3.65 करोड़ का...

पॉकेट मनी से 6 साल की बच्ची ने खरीदा 3.65 करोड़ का घर, ऐसे सच हुआ सपना


मेलबर्न: 6 साल की बच्ची ने अपनी पॉकेट मनी से 2-2 हजार ऑस्ट्रेलिया डॉलर बचाकर उस पैसे से अपने लिए निजी 3.65 करोड़ का घर खरीदा है. इस घर को खरीदने में उसने अपने दो छोटे भाई और बहन की पॉकेट मनी का भी सहयोग लिया. बाकी का सहयोग उनके पिता ने किया. 

घर खरीदने की प्रेरणा उनके पिता ने दी 

ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट 7 NEWS के अनुसार, उस बच्ची का नाम रुबी है और उसके भाई का नाम गस और बहन का नाम लूसी है. इन तीन भाई-बहनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न से 48 किलोमीटर दूर क्लायड में ये घर लिया है. उनको ये घर खरीदने की प्रेरणा उनके पिता कैम मैक्लेलन ने दी जो प्रॉपर्टी इन्वेस्टर का काम करते हैं. 

यह भी पढ़ें:  डायनासोर काल में समुद्र में भी पाए जाते थे विशाल जीव, नई स्टडी में हुआ खुलासा

बच्चों को पॉकेट मनी बचाने के लिए प्रोत्साहित किया 

इन बच्चों के पिता कैम मैक्लेलन ने बताया था उन्होंने अपने बच्चों को इस बात के लिए हमेशा उत्साहित किया कि पैसों को हमेशा इन्वेस्ट करने में उपयोग करना चाहिए. इसीलिए वह बच्चों को पॉकेट मनी बचाने के लिए प्रोत्साहित करते थे और जब उनके पास अच्छे-खासे पैसे हो गए. फिर उन 6 लाख 71 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की मदद से घर खरीदा. भारतीय मुद्रा में ये रकम 3 करोड़ 65 लाख रुपये बैठती है. आने वाले सालों में इस घर की कीमत डबल होकर 7 करोड़ हो जाएगी.

प्रॉपर्टी कैसे बनाई जाती है, बताया तरीका 

इन बच्चों ने घर के कामों में पिता की मदद की और साथ ही पिता की किताब की पैकिंग में भी मदद की जिसके लिए उन्हें अच्छी खासी पॉकेट मनी मिली. ये किताब एक बेस्ट सेलर बुक है. ये किताब उन्होंने अपने बच्चों के लिए लिखी है जिससे वे ये देखें कि प्रॉपर्टी कैसे बनाई जाती है. जिस जगह पर उन्होंने प्रॉपर्टी खरीदी है, वहां कुछ ही सालों में प्रॉपर्टी के दाम दोगुने हो जाएंगे, ऐसा उनका विश्वास है. 

लाइव टीवी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular