Saturday, May 28, 2022
Homeभारतपॉपुलर एक्टर Mahesh Babu ने खरीदी ये इलेक्ट्रिक कार, 190 kmph है...

पॉपुलर एक्टर Mahesh Babu ने खरीदी ये इलेक्ट्रिक कार, 190 kmph है टॉप स्पीड


नई दिल्ली. पॉपुलर साउथ एक्टर महेश बाबू ने हाल ही में एक नई इलेक्ट्रिक कार खरीदी है. इस कार का नाम ऑडी ई-ट्रॉन है. ऑडी इंडिया ने पिछले साल भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च किया था. इस लॉन्च के बाद कंपनी ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी ई-ट्रॉन आरएस जीटी के परफॉरमेंस बेस्ड वेरिएंट भी लेकर आई थी.

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने इंस्टाग्राम पर इस खबर को शेयर किया. ढिल्लों ने ऑडी ई-ट्रॉन के साथ एक्सटर की एक फोटो पोस्ट की और लिखा, “डायनेमिक, इंनसाइड एंड आउट. इलेक्ट्रिक भविष्य है और हम @urstrulyMahesh का #AudiExperience में स्वागत करते हैं”

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

ये है इस कार की खासियत
सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीर में बाबू की काले रंग की ऑडी ई-ट्रॉन दिख रही है. तस्वीर में इलेक्ट्रिक कार की अट्रैक्टटिव हेडलाइट्स और ऑडी के फोन रिंग के साथ अट्रैक्टिव ग्रिल को देखा जा सकता है. ऑडी ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील ड्राइव के साथ आती है. इसमें 71.2kWh ऊर्जा के साथ लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है. इसका अधिकतम पावर आउटपुट 230kW है और यह 540Nm का इलेक्ट्रिक टॉर्क प्रदान करता है. यह 6.8 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती है. इसकी टॉप स्पीड 190 किमी प्रति घंटा है.

पॉपुलर एक्टर हैं महेश बाबू
महेश बाबू तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के एक पॉपुलर भारतीय एक्टर हैं. बाबू ने 25 से अधिक फिल्में की हैं और कई पुरस्कार भी जीते हैं, जिनमें आठ नंदी पुरस्कार, पांच फिल्मफेयर दक्षिण पुरस्कार, चार दक्षिण भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, तीन सिनेमा पुरस्कार और एक आईफा उत्सवम पुरस्कार शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-  Tata की कार और SUVs पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, देखें कितनी कम हो गई कीमत?

इलेक्ट्रिक व्हीकल पर फोकस रही ऑडी
भारत में तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग के चलते ऑडी इंडिया अब देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल पर ही फोकस कर रही है. कंपनी ने बताया था कि वह अपने वॉल्यूम को बढ़ाने के लिए यहां स्थानीय स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण पर विचार कर रही है. ऑडी ने पहले भी 2033 से ऑल-इलेक्ट्रिक जाने की घोषणा की थी. ढिल्लों ने कहा था कि कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की स्वीकार्यता का आकलन करने के लिए निरंतर मूल्यांकन की प्रक्रिया में है.

Tags: Audi A3, Auto News, Car Bike News, Electric Car, Mahesh Babu, Mahesh Babu movie



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular