Sunday, October 24, 2021
Home राजनीति फर्जी IPS उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार: मुजफ्फरपुर के ASP इमरान मसूद का...

फर्जी IPS उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार: मुजफ्फरपुर के ASP इमरान मसूद का फर्जी FB अकाउंट बनाकर लड़कियों को करता था ब्लैकमेल; नौकरी का झांसा दे मांगता था न्यूड फोटो-वीडियो


मुजफ्फरपुर3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
इसी अकाउंट से सद्दाम लड़कियों को करता था ब्लैकमेल। - Dainik Bhaskar

इसी अकाउंट से सद्दाम लड़कियों को करता था ब्लैकमेल।

मुजफ्फरपुर के ASP इमरान मसूद का फर्जी FB अकाउंट बनाकर लड़कियों को ब्लैकमेल करने वाले युवक को पुलिस ने उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। उसे चंदौली जिले से गिरफ्तार किया गया है। आरोपित की पहचान चंदौली निवासी मो. सद्दाम (27 वर्ष) के रूप में की गई है। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उसने फेसबुक पर IPS ऑफिसर और मुजफ्फरपुर के ASP इमरान मसूद का फर्जी बना रखा था। इस अकाउंट से वह लड़कियों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर न्यूड फोटो और वीडियो मांगता था।

मो.सद्दाम को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस।

मो.सद्दाम को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस।

सरकारी नौकरी का देता था झांसा, रुपए भी ऐंठता था
पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपित पहले फर्जी IPS ऑफिसर बनकर लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता, फिर उसे नौकरी दिलाने की बात कहता था। जो लड़की झांसे में आती, उससे न्यूड फोटो और वीडियो मांगता। फोटो मिलने पर आरोपित उसे ब्लैकमेल करने लगता। रुपए एंठने की कोशिश भी करता। लड़कियो द्वारा विरोध करने पर उक्त फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता।

IPS सैयद इमरान मसूद फोन पर मिली शिकायत

पीड़ित लड़कियो ने IPS सैयद इमरान मसूद को कॉल कर घटना से अवगत कराया। उन्होंने एक्शन लेते हुए पहले टाउन थाने में FIR दर्ज कराई। फिर टीम गठित कर छानबीन शुरू कर दी। इसके बाद फेसबुक पर आरोपित से संपर्क कर उसका मोबाइल नंबर निकाला। इसके बाद ही पता चला कि आरोपित उत्तरप्रदेश के रहने वाला है। UP पुलिस की मदद से आरोपित को गिरफ्तार किया गया।

गूगल, यूट्यूब से फोटो निकाल बनाया था फर्जी अकाउंट
सैयद इमरान मसूद ने बताया कि आरोपित ने गूगल और यूट्यूब के जरिए उनकी फोटो स्क्रीनशॉट कर लिया। इन्हीं फोटो का इस्तेमाल कर उसने फर्जी अकाउंट बना डाला। इसके बाद वह लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने लगा। करीब साढ़े 4 हजार फ्रेंड्स उसने बना लिए थे। लड़कियों से चैट कर वह उन्हें नौकरी का झांसा देता था। फिर, उनसे न्यूड फोटो मांगता। फोटो मिलने के बाद उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर देता।

2 बच्चे का बाप है आरोपित

पुलिस के अनुसार आरोपित शादीशुदा है। उसके दो बच्चे हैं। वह कोई काम-धंधा करता नहीं करता है। परिवार से छुपकर वह IPS ऑफिसर के फोटो निकालता था। फिर, उनके फर्जी एकाउंट बनाकर लड़कियों को ब्लैकमेल करता था।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular