Tuesday, January 18, 2022
Homeखेलफिक्सिंग में फंसने के बाद फिर IPL खेलेंगे श्रीसंत? मेगा ऑक्शन से...

फिक्सिंग में फंसने के बाद फिर IPL खेलेंगे श्रीसंत? मेगा ऑक्शन से ठीक पहले मिला ये हिंट


नई दिल्ली: भारत के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत का क्रिकेट करियर फिक्सिंग की वजह से लगभग बर्बाद हो गया. ये घातक तेज गेंदबाज मैच फिक्सिंग केस से तो बाहर आ गया लेकिन क्रिकेट में उसके लिए वापसी कर पाना भारी हो रहा है. लेकिन अब श्रीसंत एक बार फिर क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. श्रीसंत ने आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले ही एक बड़ा फैसला लेते हुए सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है. 

श्रीसंत कर रहे वापसी  

तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को आगामी रणजी ट्रॉफी के लिए केरल की 24 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. 38 वर्षीय खिलाड़ी लगभग 9 साल के अंतराल के बाद रेड-बॉल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. श्रीसंत ने आखिरी बार 2013 में प्रथम श्रेणी मैच खेला था, जब उन्हें मुंबई के खिलाफ शेष भारत के लिए ईरानी कप में खेलते हुए देखा गया था. 2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में अपनी कथित संलिप्तता के लिए 7 साल के निलंबन रहने के बाद, अनुभवी तेज गेंदबाज केरल की टीम में जगह पाने के बाद खुशी जाहिर की है.

खुश हैं श्रीसंत

श्रीसंत ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, ‘9 साल बाद रणजी ट्रॉफी में वापसी करके अच्छा लग रहा है. मेरे प्यारे राज्य के लिए वास्तव में आप सभी का आभारी हूं.’ 2013 में श्रीसंत कथित रूप से आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग कांड में शामिल थे, जहां उन्हें अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण के साथ दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. श्रीसंत पर आईपीएल के सातवें सीजन के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगाया गया था, लेकिन सबूतों के अभाव में उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया था. उनपर लगा प्रतिबंध 13 सितंबर, 2020 को समाप्त हो गया था.

मेगा ऑक्शन की तारीख आईं सामने

बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी का आयोजन 12, 13 और 14 फरवरी को बेंगलुरू में करेगा. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह आईपीएल की आखिरी मेगा नीलामी हो सकती है क्योंकि अधिकांश मूल आईपीएल टीमें अब इसे बंद करना चाहती हैं. कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वैरिएंट के मामले बढने की दशा में विदेश यात्रा को लेकर प्रतिबंध हो सकते हैं जिससे भारत में इसे कराना आसान होगा. इस साल आईपीएल में 10 टीमें होंगी चूंकि लखनऊ और अहमदाबाद की नयी टीमें जुड़ गई हैं. दोनों टीमें के पास ड्राफ्ट में से चुने गए तीन खिलाड़ियों का ऐलान करने के लिये क्रिसमस तक का समय है. बीसीसीआई उन्हें अतिरिक्त समय दे सकता है क्योंकि सीवीसी को अभी मंजूरी नहीं मिली है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular