Tuesday, May 18, 2021
Home फेस्टिव सीजन में Hyundai की कारों की बढ़ी मांग, घरेलू बिक्री का...
Array

फेस्टिव सीजन में Hyundai की कारों की बढ़ी मांग, घरेलू बिक्री का बनाया रिकॉर्ड


सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India) की कुल बिक्री अक्टूबर महीने में 8.2 प्रतिशत बढ़कर 68,835 यूनिट्स पर पहुंच गई.

नई दिल्ली. दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई (Hyundai) ने अक्टूबर महीने की बिक्री रिपोर्ट जारी कर दी है. हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India) की कुल बिक्री अक्टूबर महीने में 8.2 प्रतिशत बढ़कर 68,835 यूनिट्स पर पहुंच गई. कंपनी ने रविवार को इसकी जानकारी दी.

साल 2020 में किसी भी महीने की सर्वाधिक बिक्री का रिकॉर्ड
कंपनी ने कहा कि साल भर पहले उसने 63,610 वाहनों की बिक्री की थी. कंपनी ने अक्टूबर 2020 में किसी भी महीने की सर्वाधिक घरेलू बिक्री का भी रिकॉर्ड बनाया है. इस दौरान कंपनी की घरेलू बिक्री साल भर पहले की 50,010 इकाइयों की तुलना में 13.2 प्रतिशत बढ़कर 56,605 यूनिट्स पर पहुंच गयी. इससे पहले कंपनी की सर्वाधिक मासिक बिक्री अक्टूबर 2018 की 52,001 यूनिट्स थी.

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के डायरेक्टर (सेल्स, मार्केटिंग व सर्विस) तरुण गर्ग ने कहा, ”अक्टूबर महीने की बिक्री ने पूरी कारोबारी धारणा के लिए पॉजिटिव माहौल तैयार किया है. कंपनी अर्थव्यवस्था, समुदाय एवं सेवा की टिकाऊ वृद्धि में ठोस योगदान देती रहेगी.”कंपनी ने बताया कि उसका निर्यात अक्टूबर में साल भर पहले के 13,600 वाहनों से 10.1 प्रतिशत कम होकर 12,230 वाहनों पर आ गया.

दिवाली पर लॉन्च होगी Hyundai की ये जबरदस्त कार
गौरतलब है कि कंपनी Hyundai Elite i20 को दिवाली से पहले लॉन्च कर सकती है. हुंडई ने Elite i20 को स्पोर्टी लुक दिया है. इसके लुक को देखकर फीचर्स और पावर का अंदाजा लगाया जा सकता है. वहीं कंपनी ने अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है. लेकिन विशेषज्ञों की माने तो इस कार कीमत 6 लाख रुपये के करीब हो सकती है.

इसकी हैडलाइट प्रोजेक्टर हैडलैप्स के साथ स्लीक LED DRLs, त्रिकोणीय फॉग लैंप हाउसिंग के साथ शार्क फिन एंटीना, ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स और टेल लैंप्स के साथ-साथ रिफ्लेक्टर और क्रोम स्टिप शामिल हैं. कार का कैस्केड डिज़ाइन ‘फ्रंट ग्रिल इसको को स्पोर्टी लुक देता है. वहीं इसमें पीछे की ओर बेहतरीन वाइपर दिया है जो बारिश के मौसम में पीछे से आने वाले वाहनों को दिखाने में मददगार होगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular