Friday, August 19, 2022
Homeभारतफॉक्सवैगन ने बढ़ाए दाम, महंगी हुईं टायगुन और टिगुआन कार, जानें नई...

फॉक्सवैगन ने बढ़ाए दाम, महंगी हुईं टायगुन और टिगुआन कार, जानें नई कीमत


Volkswagen Car Price: जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. फॉक्सवैगन ने अपने पॉपुलर मॉडल टायगुन और टिगुआन की कीमतों में चार प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है. नई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं.

फॉक्सवैगन इंडिया ने कहा कि कच्चे माल की बढ़ती लागत को देखते हुए उसने टायगुन और टिगुआन मॉडलों के नए एडिशन की कीमतों में 2.5 प्रतिशत से लेकर चार प्रतिशत तक की वृद्धि कर दी है.

कीमतें बढ़ाने के साथ ही कंपनी ने टायगुन मॉडल में कुछ नए फीचर देने की भी घोषणा की है. अब इस एसयूवी के सभी एडिशन में इंजन आइडल स्टार्ट/स्टॉप बटन और टायर में हवा कम होने का अलर्ट मिलेगा.

यह भी पढ़ें- जस्टिन बीबर के बाद अब आ रही है Will.i.am की मर्सिडीज कार, जानें क्या है इसमें खास

Volkswagen Polo हैचबैक हुई बंद
फॉक्सवैगन ने कुछ दिन पहले ही अपनी पॉपुलर हैचबैच पोलो को भारत में बंद करने का ऐलान किया था. कंपनी ने कहा है कि पोलो का अब देश में उत्पादन नहीं किया जाएगा. प्रीमियम हैचबैक पोलो को भारत में पहली बार 2009 में लॉन्च किया गया था. यह गाड़ी देश में फॉक्सवैगन के सबसे सफल मॉडलों में से एक रही है. पोलो की कामयाबी के 12 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए फॉक्सवैगन ने पोलो का स्पेशल लिमिटेड एडिशन भी लॉन्च किया था. इसका नाम पोलो लीजेंड (Polo Legend) एडिशन रखा गया था.

अगले महीने लॉन्च होगी volkswagen virtus
फॉक्सवैगन ने भारत में अपनी नई सेडान कार फॉक्सवैगन वर्टस (Volkswagen Virtus) की लॉन्चिंग का ऐलान कर दिया है. यह कार अगले महीने 9 जून को पेश की जाएगी. यह कार पुणे के पास फॉक्सवैगन के चाकन प्लांट में तैयार की जा रही है. इस कार बुकिंग शुरू हो चुकी है.

फॉक्सवैगन वर्टस दो अलग-अलग इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा. इसमें एक वैरिएंट 1.5-लीटर TSI EVO इंजन का होगा और दूसरा वैरिएंट 1.0-लीटर TSI इंजन होगा.

Volkswagen Virtus इलेक्ट्रिक सनरूफ, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप, एक वायरलेस चार्जर और एक कूल्ड ग्लोवबॉक्स जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Tags: Auto News, Car, Car Bike News, Volkswagen Polo



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular