Monday, May 10, 2021
Home भारत बंगाल में बवाल: कैलाश विजयवर्गीय का ममता सरकार पर आरोप, पुलिस के...

बंगाल में बवाल: कैलाश विजयवर्गीय का ममता सरकार पर आरोप, पुलिस के साथ गुंडों ने हम पर किया पथराव


पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की कथित हत्याओं को लेकर कोलकाता में पार्टी कार्यकर्ता ‘नबन्ना चलो’ आंदोलन में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं के राज्य सचिवालय की ओर मार्च के दौरान पश्चिम बंगाल पुलिस और उनके बीच झड़प हुई। पुलिस ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को राज्य सचिवालय की ओर मार्च के दौरान बैरिकेड्स को तोड़ने की कोशिश की। कोलकाता और हावड़ा के हजारों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राज्य में ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था के विरोध में ‘नबन्ना चलो’ मार्च शुरू किया।

कोलकाता में बीजेपी मार्च का लाइव अपडेट

– विजयवर्गीय ने कहा कि हम लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर रहे हैं, लेकिन ममता जी ने हमारे शांतिपूर्ण प्रदर्शन को हिंसक विरोध में बदलने की कोशिश की है। पुलिस के साथ गुंडों ने हम पर पथराव किया। 

– कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं ने मास्क पहन रखा है। क्या नियम केवल हमारे लिए हैं? ममता जी हजारों लोगों के साथ प्रदर्शन करती हैं और हमें सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया जा रहा है। क्या उनके लिए भी यही नियम लागू नहीं होते ?
 

– पश्चिम बंगाल: बीजेपी के राज्यव्यापी ‘नबन्ना चलो’ आंदोलन के दौरान हावड़ा में पार्टी  कार्यकर्ताओं ने कथित हत्याओं के खिलाफ टायरों में आग लगाई

– इस दौरान हावड़ा जिले के संतरागाछी में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया, जिसमें पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजू बनर्जी और सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो घायल हो गए।

– पुलिस ने कोलकाता के हेस्टिंग्स क्षेत्र में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया। बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि चार प्रमुख रैलियां का आयोजन किया गया था जिसमें से दो कोलकाता और दो हावड़ा जिले से शिबपुर की ओर बढ़नी थी। 

– राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार ने बुधवार को महामारी अधिनियम का हवाला देते हुए कार्यक्रम की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। प्रशासन ने कहा था कि केवल 100 प्रदर्शनकारी ही रैली में शामिल हो सकते हैं। राज्य सरकार ने यह भी घोषणा की है कि नबना ‘स्वच्छता’ के लिए 8 अक्टूबर से दो दिनों के लिए बंद रहेगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular