Thursday, August 18, 2022
Homeमनोरंजनबंपर बचत ! इलेक्ट्रिक किट के साथ सिंगल चार्ज पर 250...

बंपर बचत ! इलेक्ट्रिक किट के साथ सिंगल चार्ज पर 250 KM तक चलेगी Maruti Dzire


हाइलाइट्स

इलेक्ट्रिक किट के साथ डिजायर की रेंज 250 किमी तक है.
इस किट के साथ 140 किमी तक की टॉप स्पीड मिलती है.
नॉर्थवे मोटरस्पोर्ट ने डिजायर के लिए कन्वर्जन किट लॉन्च की है.

नई दिल्ली. भारत में इलेक्ट्रिक कार और इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री बढ़ रही है इसके बावजूद कम दाम में अब भी अच्छी कंपनी की इलेक्ट्रिक कार या टू-व्हीलर नहीं मिलती है. ऐसे में इलेक्ट्रिक किट का कॉन्सेप्ट इन दिनों काफी पॉपुलर हो रहा है और इसकी मदद से आप अपनी पेट्रोल कार या बाइक में इलेक्ट्रिक किट लगाकर उसे इलेक्ट्रिक कार या ई-बाइक बना सकते हैं.

कुछ समय पहले मारुति सुजुकी की बेस्ट सेलिंग सेडान Maruti Dzire के लिए ईवी कन्वर्जन किट आई थी और बेस्ट सेलिंग बाइक Hero Splendor Plus के लिए भी इलेक्ट्रिक किट एक स्टार्टअप कंपनी ने पेश कर चुकी है.

मारुति सुजुकी डिजायर इलेक्ट्रिक किट
पुणे की एक कंपनी नॉर्थवे मोटरस्पोर्ट ने मारुति डिजायर के लिए ईवी कन्वर्जन किट लॉन्च की है. इसके दो मॉडल हैं, जिनमें Drive EZ और Travel EZ. बात करें कीमत की तो इन वेरिएंट्स की कीमत 5-6 लाख रुपये के बीच है. कंपनी का दावा है कि डिजायर इलेक्ट्रिक किट की मदद से सिंगल चार्ज में आप 120 किलोमीटर से लेकर 250 किलोमीटर तक दूरी तय की जा सकती है.

यह भी पढ़ें : होंडा ने लॉन्च की नई 7 सीटर, धांसू फीचर्स के साथ मिलेगा गजब लुक

मारुति डिजायर Drive EZ को फुल चार्ज होने में 5-6 घंटे का समय लगता है और वहीं Dzire Travel EZ को 100 पर्सेंट चार्ज होने में 8-10 घंटे का वक्त लगता है. डिजायर के इन दोनों इलेक्ट्रिक किट को आप कमर्शियल यूज में 80 kmph और प्राइवेट यूज में 140 kmph तक की टॉप स्पीड से ड्राइव कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Yamaha ने लॉन्च किया रेट्रो लुक वाला 125cc स्कूटर, फीचर्स से कीमत तक पूरी जानकारी

महाराष्ट्र के ठाणे स्थित ईवी स्टार्टअप कंपनी गोगोए1 ने हीरो स्प्लेंडर प्लस के लिए पिछले साल इलेक्ट्रिक किट लॉन्च की थी और इसकी कीमत 35,000 रुपये है. इसे बैटरी और जीएसटी के साथ आप करीब एक लाख रुपये में खरीद पाएंगे. हीरो स्प्लेंडर प्लस के लिए पेश इस इलेक्ट्रिक किट के इस्तेमाल की आरटीओ से भी मंजूरी मिल चुकी है. इस इलेक्ट्रिक किट पर 3 साल की वॉरंटी मिलती है. इस किट के साथ बाइक को सिंगल चार्ज पर आप 151 किमी तक दौड़ा सकते हैं.

Tags: Electric Car, Electric Vehicles



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular