Tuesday, January 18, 2022
Homeराजनीतिबगैर अनुमति नई-सड़क खोदने पर ठेकेदार के खिलाफ FIR: नगर निगम ने...

बगैर अनुमति नई-सड़क खोदने पर ठेकेदार के खिलाफ FIR: नगर निगम ने खुदाई करने वाली फर्म पर ठोंका 5 लाख का जुर्माना, DM ने फर्म को किया ब्लैक लिस्टेड


कानपुर28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कानपुर की नई सड़क पर बगैर अनुमति ठेकेदार ने खोद डाली सड़क। - Dainik Bhaskar

कानपुर की नई सड़क पर बगैर अनुमति ठेकेदार ने खोद डाली सड़क।

नई सड़क पर बगैर अनुमति खुदाई करने पर डीएम के आदेश पर फर्म के खिलाफ मूलगंज थाने में शनिवार को एफआईआर दर्ज की गई। इसके साथ ही ठेका लेने वाली फर्म को ब्लैक लिस्टेड करने का भी डीएम ने आदेश दिया है। वहीं नगर निगम ने भी फर्म पर पांच लाख रुपए का जुर्माना ठोंका है। निजी फर्मों ने मोटे मुनाफे के चक्कर में बगैर अनुमति शहर को जगह-जगह छलनी कर दिया है। इसके चलते डीएम ने सख्त कार्रवाई की है।

जल निगम ने भी खुदाई के बाद बनाई थी आधी-अधूरी सड़क। पब्लिक का चलना हो गया है मुश्किल।

जल निगम ने भी खुदाई के बाद बनाई थी आधी-अधूरी सड़क। पब्लिक का चलना हो गया है मुश्किल।

ठेकेदारों ने बगैर अनुमति सड़कें खोद कर शहर कर दिया है छलनी

परेड से मूलगंज जाने वाली नई सड़क पर उत्तर प्रदेश जल निगम की ओर से सीवर लाइन के लिए खुदाई की गई थी। इसके बाद जल निगम ने सड़क की मरम्मत कर दी। इसके कुछ दिन बाद ही नवनिर्मित सड़क को बगैर अनुमति जल निगम से संबंधित फर्म मेसर्स ओमकार वर्मा की ओर से दोबारा बगैर अनुमति पूरी सड़क पर खुदाई कर दी गई। डीएम विशाख जी अय्यर ने इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। जल निगम की तहरीर पर संबंधित फर्म के खिलाफ मूलगंज थाने में सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान निवारण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई। इसके साथ ही संबंधित फर्म के के खिलाफ नगर निगम की ओर से बगैर अनुमति रोड काटे जाने पर 5 लाख रुपए का जुर्माना भी ठोंका गया।
ठेकेदार का चरित्र और हैसियत प्रमाण-पत्र निरस्त
शहर में एक-दो जगह नहीं आए दिन बगैर अनुमति सड़कों को खोद डाला जाता है। इस पर सख्ती से अंकुश लगाने के लिए डीएम ने एफआईआर दर्ज करने के साथ ही फर्म को ब्लैक लिस्टेड करने का आदेश दिया। इतना ही नहीं ठेकेदार का चरित्र प्रमाण पत्र और हैसियत प्रमाण को भी निरस्त करने का आदेश दिया।

महीनों से बंद है नई सड़क की एक लेन
इलाकाई लोगों ने बताया कि करीब छह महीने से ज्यादा समय से नई सड़क की एक लेन बंद है। जल निगम ने पाइप लाइन डालने के लिए सड़क को खोदा था। एक सप्ताह पहले ही जल निगम ने सड़क निर्माण कराया तो लोगों की उम्मीद जागी शायद अब सड़क पर फिर से फर्राटा भर सकेंगे। इसके बाद निजी कंपनी ने फिर सड़क खोद डाली। इससे आक्रोशित इलाकाई लोगों ने डीएम समेत अन्य अफसरों से मामले की शिकायत दर्ज कराई थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular