Saturday, May 8, 2021
Home गैजेट्स बच्चों के लिए लॉन्च हुआ Carvaan Mini Kids, 300 से अधिक कहानियां...

बच्चों के लिए लॉन्च हुआ Carvaan Mini Kids, 300 से अधिक कहानियां और….


अब सारेगामा बच्चों के लिए विशेष डिजाइन किया गया ब्लूटूथ स्पीकर लाया है। इसे सारेगामा कारवां मिनी किड्स (Saregama Carvaan Mini Kids) नाम से लॉन्च किया गया है। इसे विशेष तौर पर 2 से 10 साल की उम्र के बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है।

सारेगामा (Saregama) का कारवां (Carvaan) म्यूजिक लवर्स के बीच काफी पॉपुलर है, खासतौर पर पुराने गाने सुनने वालों के बीच। सारेगामा कारवां (Saregama Carvaan)में सैंकड़ों बॉलीवुड गाने (Bollywood songs) पहले से लोड आते हैं। इसके अलावा के इसके तमिल, तेलुगु, मलयालम और पंजाबी संगीत के मॉडल भी काफी पॉपुलर हैं। अब सारेगामा बच्चों के लिए विशेष डिजाइन किया गया ब्लूटूथ स्पीकर लाया है। इसे सारेगामा कारवां मिनी किड्स (Saregama Carvaan Mini Kids) नाम से लॉन्च किया गया है। इसे विशेष तौर पर 2 से 10 साल की उम्र के बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

300 से ज्यादा हिंदी—अंग्रेजी की कहानियां

कारवां मिनी किड्स में कविताएं, कहानियां, मंत्र के मोड दिए गए हैं, जिन्हें बच्चे खुद बेहद आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। इसमें राइम्स मोड भी दिया गया है, जिसमें 80 से ज्यादा क्लासिक अंग्रेजी और हिंदी की कविताएं हैं। वहीं कहानियों वाले मोड में 300 से ज्यादा हिंदी-अंग्रेजी की कहानियां मिलेंगी। इनमें अकबर-बीरबल से लेकर पंचतंत्र की कहानियां भी शामिल हैं। इस कारवां मिनी किड्स की कीमत 2,990 रुपये है।

carvaan2.png

अन्य फीचर
कारवां मिनी किड्स में ब्लूटूथ, यूएसबी, औक्स-इन/आउट जैसे कई अन्य फीचर भी दिए गए हैं। इसकी बैटरी एक बार चार्ज करने के बाद 6 घंटे से भी अधिक देर तक चलती है। इसकी बैटरी को किसी भी एंड्रॉइड चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। प्रोडक्ट की 6 महीने की वारंटी है। इसे चलाने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं होती।

यह भी पढ़ें—Faceless chat एप के जरिए पहचान छिपाकर कर सकते हैं Whatsapp और facebook पर किसी से भी चैट

बच्चों को दें तोहफा
सारेगामा इंडिया के प्रबंध निदेशक विक्रम मेहरा ने एक बयान में कहा कि जहां बड़े बच्चे अपने माता-पिता, दादा-दादी, नाना-नानी को कारवां गिफ्ट करते हैं। वहीं इस मिनी कारवां को माता-पिता और दादा-दादी बच्चों को तोहफे में दे सकते हैं।











Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular